राजस्थान: के मंत्री महेश जोशी के बेटे पर रेप का आरोप, दिल्ली पुलिस ने रोहित पर दर्ज की FIR

नई दिल्ली, 8 मई: राजस्थान में कांग्रेस की अशोक गहलोत सरकार में मंत्री महेश जोशी के बेटे रोहित जोशी के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने बलात्कार के मामले में जीरो एफआईआर दर्ज की है। पीड़िता ने रोहित पर पीटने और ब्लैकमेल करने का भी आरोप लगाया है। जयपुर की रहने वाली 23 साल की महिला का आरोप है कि राजस्थान के मंत्री महेश जोशी के बेटे रोहित जोशी ने एक साल में उसके साथ कई बार रेप किया। रविवार को पुलिस के अधिकारियों ने जानकारी दी कि इसी शिकायत के आधार पर दिल्ली पुलिस ने जीरो एफआईआर दर्ज की है।

राजस्थान के मंत्री के बेटे पर दिल्ली में रेप का केस
राजस्थान के मंत्री महेश जोशी के बेटे के खिलाफ रेप का मामला दर्ज करने के बारे में दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया है कि एफआईआर के बारे में राजस्थान पुलिस को सूचना दे दी गई है और वे मामले की आगे तहकीकात करेंगे। यह केस 8 मई यानी रविवार को दिल्ली के उत्तरी जिला के एक पुलिस स्टेशन में दर्ज की गई है। रोहित जोशी के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 (रेप), 328 (जहर आदि देकर नुकसान पहुंचाने की कोशिश आदि), 312 (गर्भपात कराने), 366 (अपहरण, अगवा, महिला को शादी के लिए मजबूर करने आदि ) ,377 (अप्राकृतिक कृत्य) और 506 (आपराधिक धमकी) के तहत मुकदमा किया गया है।

कई बार रेप करने का आरोप
महेश जोशी राजस्थान के सार्वजनिक स्वास्थ्य इंजीनियरिंग मंत्री हैं, जिनसे इस मामले प्रतिक्रिया लेने के लिए फोन पर संपर्क नहीं किया जा सका है। पीड़िता ने अपनी शिकायत में कहा है कि रोहित जोशी ने पिछले साल 8 जनवरी से लेकर इस साल 17 अप्रैल तक शादी का वादा करके कई बार रेप किया। उसके मुताबिक उसकी मुलाकात पिछले साल रोहित से फेसबुक पर हुई थी और तब से दोनों संपर्क में थे। वो पहली बार जयपुर में मिले और फिर कथित तौर पर मंत्री के बेटे ने महिला को 8 जनवरी, 2021 को सवाई माधोपुर बुलाया था।

शादी का का वादा करके रेप का आरोप
दावे के मुताबिक पहली ही मुलाकात में आरोपी ने उसे कुछ नशीली चीज पिलाकर मौके का फायदा उठा लिया। एफआईआर के मुताबिक जब वह अगली सुबह उठी तो आरोपी ने उसकी नंगी तस्वीरें और वीडियो दिखाया, जिससे वह चिंतित हो गई। पीड़िता ने अपनी अगली मुलाकात के बारे में कहा है कि रोहित जोशी उससे एक बार दिल्ली में भी मिला और उसके साथ जबर्दस्ती की।

अश्लील वीडियो वायरल करने की दी धमकी-एफआईआर
पीड़ित महिला का कहना है, ‘रोहित ने मुझे एक होटल में ठहराया और हमारा नाम पति और पत्नी के तौर पर लिखवाया। तब उसने मुझसे शादी का भी वादा किया……लेकिन फिर उसने शराब पी ली और मुझे गाली दी….वह मेरे साथ मारपीट करता था और मेरा अश्लील वीडियो बनाता था। वह मुझे धमकी देता था कि इन्हें अपलोड कर देगा और वायरल कर देगा। ‘

उसने आगे कहा है कि 11 अगस्त, 2021 को उसे पता चला कि वह उसके बच्चे की मां बनने वाली है और आरोपी ने उसे जबरन दवा खिलाने की भी कोशिश की, लेकिन, उसने दवा नहीं खाई। दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा है कि ‘महिला की शिकायत पर हमने जीरो एफआईआर दर्ज कर ली है। हमने राजस्थान पुलिस को भी सूचना दे दी है, जो आगे इस मामले की तहकीकात करेंगे।’ जीरो एफआईआर देश में कहीं भी दर्ज की जा सकती है।

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts