रिलायंस जियो: में करेगी 6598 करोड़ का निवेश

मुश्किल दौर में भी रिलायंस इं​डस्ट्रीज़ दुनिया भर के निवेशकों को लुभा रही है। पिछले चार सप्ताह में रिलायंस जियो को चौथा निवेशक मिला है।

दुनिया भर में इस समय कोरोना संकट जारी है। देश में आ​र्थिक गतिविधियां लगातार गर्त में जा रही हैं। लेकिन इस मुश्किल दौर में भी रिलायंस इं​डस्ट्रीज़ दुनिया भर के निवेशकों को लुभा रही है। पिछले चार सप्ताह में रिलायंस जियो को चौथा निवेशक मिला है। रिलायंस ने आज घोषणा करते हुए कहा है कि अमेरिकन प्राइवेट इक्विटी फर्म जनरल अटलांटिक रिलायंस जियो में 6598 करोड़ रुपये निवेश करेगी। जनरल अटलांटिक ने जियो की इक्विटी वैल्यू 4.91 लाख करोड़ रुपये और एंटरप्राइज वैल्यू 5.16 लाख करोड़ रुपये लगाई है। निवेश के बाद उसका कंपनी में हिस्सेदारी 1.34 फीसदी होगी।

इससे पहले 22 अप्रैल को जियो प्लेटफॉर्म्स ने फेसबुक के साथ 43,574 करोड़ रुपए की डील की थी, जिसके बाद जियो प्लेटफॉर्म्स की 9.9 फीसदी हिस्सेदारी फेसबुक के पास चली गई। फेसबुक जियो प्लेटफॉर्म्स का सबसे बड़ा शेयर होल्डर है। उसके बाद अमेरिका की प्राइवेट इक्विटी फर्म सिल्वर लेक के बीच हुई है। ये डील 5,656 करोड़ रुपए की है। सिल्वर लेक टेक्नोलॉजी में निवेश करने के मामले में ग्लोबल लीडर है, जिसके बाद करीब 43 अरब डॉलर की असेट है और इसके पास दुनिया के करीब करीब 100 निवेश और ऑपरेटिंग प्रोफेशनल की टीम है।

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

Idea TV News:- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें  पर लाइक और  पर फॉलो करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts