सिलीगुड़ी: भारत में जेपी नड्डा बोले- जल्द लागू होगा CAA-कोरोना की वजह से हुई देरी

भारत में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) जल्द ही लागू हो जाएगा. भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सोमवार को इसकी जानकारी दी.

सिलीगुड़ी: भारत में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) जल्द ही लागू हो जाएगा. भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सोमवार को इसकी जानकारी दी. पश्चिम बंगाल में एक रैली को संबोधित करते हुए जेपी नड्डा ने बताया कि सीएए को लागू करने में कोरोना वायरस महामारी की वजह से देरी हुई, लेकिन अब जल्द ही इस कानून को लागू किया जाएगा. उन्होंने कहा कि नागरिकता संशोधन विधेयक संसद से पारित होने के बाद कानून बन चुका है और भाजपा इसे लागू करने को लेकर प्रतिबद्ध है.

पश्चिम बंगाल ने सिलीगुड़ी में रैली को संबोधित करते हुए बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, ‘आपको सीएए मिलेगा और मिलना तय है. अभी नियम बन रहे हैं. कोरोना के कारण थोड़ी रूकावट आई है. जैसे-जैसे कोरोना हट रहा है, नियम तैयार हो रहे हैं. बहुत जल्द आपको उसकी सेवा मिलेगी. इसको हम पूरा करेंगे.’ मालूम हो कि राष्ट्रीय नागरिक पंजीकरण (एनआरसी) और सीएए के पक्ष में स्थानीय लोगों की भावनाएं हैं. इसी पर सवार होकर बीजेपी ने क्षेत्र में अपनी पकड़ मजबूत की है.

पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने इस क्षेत्र की 8 में से 7 सीटें जीती थीं. राज्य में विधानसभा का चुनाव अगले साल होने हैं. लिहाजा बीजेपी ने अपनी स्थिति मजबूत करते हुए प्रमुख विपक्षी पार्टी के रूप में स्थापित किया है. ममता बनर्जी सत्ता में वापसी के लिए प्रयासरत हैं. नड्डा ने सीएए को लेकर पार्टी का रुख स्पष्ट करते हुए संकेत दिए कि आगामी चुनाव में यह बीजेपी के प्रमुख मुद्दों में शुमार रहेगा. हालांकि तृणमूल कांग्रेस ने संसद से सड़क तक सीएए का पुरजोर विरोध किया है.

रैली में जेपी नड्डा ने पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस की सरकार पर ‘फूट डालो और राज करो’ की नीति पर चलने का आरोप लगाया और विश्वास जताया कि प्रदेश में अगली सरकार बीजेपी की बनेगी. नड्डा ने कहा, ‘तृणमूल कांग्रेस के राज में इतने समय तक ‘हिन्दू समाज’ के प्रति आघात किया गया. अब जब समझ में आ गया तो हर समाज को जोड़ने के लिए फुसलाने का प्रयास हो रहा है. ये वो लोग हैं जो केवल वोटबैंक की राजनीति करते हैं, सिर्फ सत्ता में रहने के लिए राजनीति करते हैं.’

उन्होंने कहा कि भाजपा और (प्रधानमंत्री नरेंद्र) मोदी जी की मूल नीति है- सबका साथ-सबका विकास-सबका विश्वास जबकि दूसरी पार्टियों कि नीति है- फूट डालो, समाज को बांटो, अलग-अलग करके रखो, अलग-अलग मांग करो और राज करो। उन्होंने आगे कहा, ‘वर्तमान सरकार, ममता जी के नेतृत्व में यही कर रही है. फूट डालो और राज करो. सबको समावेश करके चलने की ताकत सिर्फ मोदी जी में है. भाजपा समाज को जोड़ती है जबकि वे लोग समाज को तोड़कर वोटबैंक की राजनीति करते हैं.’

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts