सुषमा स्वराज ने फिर एक घायल इतालवी नागरिक की सहायता की

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने शनिवार को यमुना एक्सप्रेसवे पर सड़क दुर्घटना में घायल एक इतालवी नागरिक की सहायता की. पुलिस ने बताया कि जियोवानी फैरिस सहित चार व्यक्ति यमुना एक्सप्रेस वे पर दो कारों की टक्कर में घायल हो गए थे. इसके बाद ट्विटर पर हादसे जानकारी मिलते ही विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने उनकी मदद के लिए हाथ बढ़ाया.

एक ट्विटर यूजर ने सुषमा को ट्वीट किया कि हादसे में फैरिस गंभीर रूप से घायल हो गया है और कैलाश अस्पताल में अकेला है. जवाब में सुषमा ने लिखा, ‘वह अकेला नहीं है, वह भारत में है, मैंने कैलाश अस्पताल में बात की, वे उसकी देखभाल करेंगे’

एसएचओ फरमूद अली पुंडीर ने बताया कि हादसा दनकौर इलाके में हुआ. फैरिस और उसका ड्राइवर जिस कार में थे वह कार दूसरी कार से टकरा गई. उन्होंने बताया कि दूसरी कार में एक महिला सहित दो लोग सवार थे और उन्हें मामूली चोटें आईं. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां से उन्हें बाद में छुट्टी दे दी गई.

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की इस दरियादिली के बाद दिल्ली स्थित इटली दूतावास ने उनका आभार जताया. इटली दूतावास ने लिखा, ‘माननीय विदेशमंत्री स्वराज के आभारी हैं. उन्होंने रोगी से बात की, वह ठीक है और पेशेवर डॉक्टर उसका इलाज कर रहे हैं’.

यह पहला मौका नहीं है जब सुषमा ने ट्विटर पर संज्ञान लेते हुए किसी भारतीय या विदेशी नागरिक की मदद की हो. विदेश में आपात हालात में फंसे भारतीय से लेकर आए दिए सुषमा स्वराज पाकिस्तान से मीडिकल वीजा पर भारत आने वालों को इजाजत देती रहती हैं.

हाल ही में पाकिस्तान से आई भारतीय नागरिक गीता को उसके बिछड़े परिवार से मिलाने के लिए विदेश मंत्री ने ट्विटर पर मुहिम छेड़ रखी है

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts