यूक्रेन और रूस: मिलिट्री ऑपरेशन वाले इलाकों से बचाए 1 लाख से ज्यादा लोग- UNSC में रूस

जंग के 13वें दिन भी रूसी सेना के हमले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। भारत ने भी यूक्रेन के लिए राहत सामग्री भेजना शुरू कर दिया है। रूस को जंग में कड़ी टक्कर देने में जुटे यूक्रेन ने दुश्मन देश के मेजर जनरल विटाली गेरासिमोव को मार डाला है।

यूक्रेन और रूस के बीच तनाव थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस बीच यूक्रेन की सेना ने दावा किया है कि उसने दुश्मन के 52 फाइटर जेट और 69 हेलीकॉप्टर को मार गिराया है। भारत सरकार छात्रों को निकालने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। जंग के 13वें दिन भी रूसी सेना के हमले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। भारत ने भी यूक्रेन के लिए राहत सामग्री भेजना शुरू कर दिया है। रूस को जंग में कड़ी टक्कर देने में जुटे यूक्रेन ने दुश्मन देश के मेजर जनरल विटाली गेरासिमोव को मार डाला है।  ‘द कीव इंडिपेंडेंट’ ने यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय के मुख्य खुफिया निदेशालय के हवाले से यह दावा किया है। इससे पहले रूस के एक और बड़े सैन्य अधिकारी की युद्ध में मौत हो चुकी है।

1 लाख 68 हजार लोगों को सुरक्षित बचाया गया-

UNSC मीटिंग में रूस की तरफ से जानकारी दी गई, ‘स्पेशल मिलिट्री ऑपरेशन वाले इलाकों से 24 घंटे में 1 लाख 68 हजार लोगों को सुरक्षित बचाया गया है। 5 हजार 550 लोगों ने बॉर्डर क्रॉस किया था। हम यूक्रेन से आने वाले नागरिकों के लिए अस्थायी आवास बिंदु भी स्थापित कर रहे हैं।’

 

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts