मौसम विभाग: भारी बारिश 24 घंटे में दिल्ली,उत्तर प्रदेश,हरियाण समेत इन राज्यों में शुरू होगी

मौसम विभाग के मुताबिक, 25 और 26 जुलाई को मध्य प्रदेश, छत्तसीगढ़, पश्चिम बंगाल, उड़ीसा, उत्तर प्रदेश, हरियाण, चंड़ीगढ़, दिल्ली, पंजाब, राजस्थान, महाराष्ट्र और गोवा में भारी बारिश होने के आसार हैं.

भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने कहा है कि बुधवार से एक बार फिर दिल्ली और आसपास के इलाकों में बारिश होने के आसार है. आईएमडी के मुताबिक, मानसून फिर से मजबूत हो गया है और ये दिल्ली की ओर तेजी से बढ़ रहा है. इसके चलते 25 और 26 जुलाई को भारी बारिश का अनुमान है. हालांकि, पूर्वी उत्तर प्रदेश और बिहार में पहले से ही सामान्य से ज्यादा बारिश हुई है. ऐसे में अगले कुछ और दिनों में और बारिश होने से मुश्किलें बढ़ सकती है.

आपको बता दें कि कृषि मंत्री तोमर का कहना है कि मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक जून से सितंबर तक पूरे देश में सामान्य बारिश होने की संभावना है. खरीफ 2019 मौसम के दौरान अभी किसी भी राज्य सरकार ने सूखे के लिए आर्थिक मदद के लिए कोई जानकारी नहीं दी है. हालांकि मानसून में देरी हुई है, खरीफ फसलों की बुवाई शुरू हो चुकी है और इस स्तर पर उत्पादन गिरेगा, ऐसा अनुमान नहीं है. ऐसा नहीं है कि मानसून पूर्व कम बारिश से सूखे की स्थिति उत्पन्न होगी फिर भी सरकार स्थिति की पूरी निगरानी कर रही है और किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है.खबर सोत्र न्यूज़ 18

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts