Wrestlers Protest: बृजभूषण पर लगे आरोपों की जांच करेगी 7 सदस्यीय कमेटी, जानें मेंबरों के नाम

नई दिल्ली:  Wrestlers Protest : भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) ने शुक्रवार को बड़ा फैसला लिया है. IOA ने WFI प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के लगे आरोपों की जांच करने के लिए एक कमेटी का गठन किया है. यह सात सदस्यीय कमेटी है. यह सात सदस्यीय कमेटी कश्ती के दिग्गज पहलवानों द्वारा बृजभूषण पर लगाए गए आरोपों की जांच करेगी. इस कमेटी के मेंबरों में मैरी कॉम, डोला बनर्जी, अलकनंदा अशोक, योगेश्वर दत्त, सहदेव यादव और दो अधिवक्ताओं को शामिल गया है.

 

आपको बता दें कि भारतीय ओलंपिक संघ ने शुक्रवार को एक बैठक की थी. इस बैठक में आईओए ने कहा कि पहलवानों द्वारा लगाए गए आरोप बेहद गंभीर हैं. इस मामले की जांच होनी चाहिए. जांच के लिए इस मामले से संबंधित सभी पक्षों को बुलाया जाएगा. इसके बाद IOA ने एक कमेटी गठित की. हालांकि, जांच के लिए कोई समय सीमा निर्धारित नहीं की गई है.

भारतीय भारोत्तोलन महासंघ के अध्यक्ष और आईओए द्वारा गठित कमेटी के सदस्य सहदेव यादव ने न्यूज एजेंसी ANI को बताया कि हम बैठेंगे और सबकी बात सुनेंगे. आरोपों को देखने के बाद निष्पक्ष जांच करेंगे और निष्पक्ष न्याय देने की कोशिश करेंगे.

 

आपको बता दें कि इससे पहले खेल मंत्रालय ने 72 घंटे के अंदर बृजभूषण शरण सिंह से जवाब मांगा था. हालांकि, उन्होंने शुक्रवार को अपना जवाब दाखिल कर दिया है. इसकी जानकारी बृजभूषण के बेटे प्रतीक भूषण सिंह ने दी है. प्रतीक भूषण सिंह ने बयान जारी कहा कि अयोध्या में 22 जनवरी को डब्ल्यूएफआई की वार्षिक बैठक होगी. इस बैठक में बृजभूषण पत्रकारों को संबोधित करेंगे.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts