बैंकॉक: में बोले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी,निवेश के लिए

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार सुबह बैंकॉक में आयोजित आदित्य बिड़ला समूह के एक कार्यक्रम में कहा कि निवेश के लिए दुनिया की सबसे आकर्षक अर्थव्यवस्थाओं में से भारत एक है।

बैंकॉक में PM मोदी ने कहा कि भारत अब 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने का सपना देख रहा है। जब 2014 में मेरी सरकार ने कार्यभार संभाला, तब भारत की जीडीपी 2 ट्रिलियन अमेरिकी डॉलर थी। 5 साल में, हमने इसे लगभग 3 ट्रिलियन डॉलर तक बढ़ा दिया।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज के भारत में परिश्रमी करदाताओं के योगदान को सराहा जाता है। एक क्षेत्र जहां हमने महत्वपूर्ण काम किया है वह है कराधान। बैंकॉक में पीएम मोदी ने निवेशकों से कहा कि भारत में निवेश के लिए यह सबसे बेहतर समय है।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधान निरस्त किए जाने और उसे दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित किए जाने का परोक्ष जिक्र करते हुए शनिवार को कहा कि भारत ने आतंकवाद एवं अलगाववाद के पीछे के एक बड़े कारण को नष्ट कर दिया है।

प्रधानमंत्री मोदी ने थाईलैंड की राजधानी में आयोजित भारतीय समुदाय के कार्यक्रम में जब कश्मीर के संबंध में बात की तो वहां मौजूद करीब 5000 लोगों ने खड़े होकर जबरदस्त तालियों से उनका अभिवादन किया।

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

Related posts

Leave a Comment