Lok Sabha Election 2024: मतदान से पहले ही BJP ने झटकी यह सीट, कारण जानकर रह जाएंगे हैरान

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के अभी छह चरण शेष हैं और नतीजे 04 जून को आएंगे, बावजूद इसके बीजेपी ने इससे पहले एक लोकसभा सीट जीत ली है.

New Delhi: Lok Sabha Election 2024: देश में लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी हलचल का माहौल है. प्रथम चरण के लिए मतदान हो चुका है, जबकि दूसरे चरण के लिए 26 अप्रैल को वोटिंग होगी. सात चरणों वाले इस चुनाव के नतीजे 04 जून को घोषित होंगे. लेकिन भारतीय जनता पार्टी ने इससे पहले ही एक सीट जीत ली है. मतदान से पहले ही बीजेपी द्वारा जीती गई यह सीट सियासी गलियारों में चर्चा का विषय बनी हुई है. दरअसल,  बीजेपी ने गुजरात की सूरत सीट को जीत लिया है.  यहां से बीजेपी उम्मीदवार को निर्विरोध सांसद चुन लिया गया है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सूरत लोकसभा सीट पर पिछले कुछ दिनों से हाई वोल्टेज ड्रामा की स्थिति बनी हुई थी. यहां बीजेपी ने कांग्रेस उम्मीदवार नीवेश कुंभानी के फॉर्म पर आपत्ति दर्ज कराई थी. कल यानी रविवार को सुनवाई के दौरान कांग्रेस प्रत्याशी का नामांकन अमान्य घोषित कर दिया गया. जबकि आज यानी सोमवार को नामांकन वापसी की प्रक्रिया के दौरान बीएसपी उम्मीदवार प्यारेलाल ने अपना पर्चा वापस ले लिया. इसके बाद बीजेपी उम्मीदवार को निर्विरोध विजेता घोषित कर दिया गया.

बता दें कि कांग्रेस के उम्मीदवार का फॉर्म रिजेक्ट होने के बाद 9 उम्मीदवार मैदान में बचे थे जिनमें से बसपा के उम्मीदवार प्यारेलाल भारती सहित 8 अन्य और निर्दलीय उम्मीदवारों ने भी अपना नाम वापस ले लिया और बीजेपी के मुकेश दलाल बिना लड़े ही चुनाव जीत गए. गुजरात में लोकसभा चुनाव में ये पहला मौका है जब कोई प्रत्याशी निर्विरोध चुनाव जीता है. मुकेश दलाल भाजपा की और से भी पहले उम्मीदवार हैं जो निर्विरोध जीते हैं और देश में अब तक 29वें उम्मीदवार हैं जिन्होंने लोकसभा का चुनाव निर्विरोध जीता है.

सूरत लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार मुकेश दलाल ने निर्विरोध चुने जाने के बाद अपना विजयी प्रमाण पत्र प्राप्त किया। कांग्रेस उम्मीदवार का फॉर्म रिटर्निंग ऑफिसर ने खारिज कर दिया और इस सीट के अन्य 8 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन वापस ले लिया.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts