दिल्ली: एक बार फिर शर्मशार जेएनयू छात्रा से कैब में दुष्कर्म

जेएनयू की एक पीजी छात्रा के साथ शुक्रवार रात चालक ने कैब में दुष्कर्म किया। पीड़िता का आरोप है कि चालक ने उसे पानी में नशीला पदार्थ मिलाकर पिला दिया, जिससे वह बेहोश हो गई थी। वारदात के बाद आरोपी उसे आईआईटी के पास स्थित पार्क में बेहोशी की हालत में छोड़कर भाग गया। शनिवार को जब उसे होश आया तो वह जेएनयू पहुंची और वहां के मेडिकल स्टाफ व पुलिस को घटना की सूचना दी। पुलिस मामला दर्ज कर जांच कर रही है।

पीड़िता ने पुलिस को बताया कि शुक्रवार रात वह जेएनयू से मंदिर मार्ग इलाके में किसी काम से गई थी। वह अपना मोबाइल हॉस्टल में ही भूल गई थी। वापसी में उसने एक राहगीर से कैब बुक कराई। मगर रास्ते में कैब चालक उसके साथ छेड़छाड़ करने लगा। इस पर युवती कैब से उतर गई और बस स्टॉप पर बस का इंतजार करने लगी, मगर वहां भी आरोपी कैब चालक आ गया और उसके साथ बदसलूकी करने लगा।

इस पर पीड़िता काफी देर तक भागती रही, लेकिन आरोपी ने उसे जबरन अपनी कैब में बैठा लिया। प्यास लगने पर आरोपी ने पीड़िता को पीने के लिए पानी दिया, जिसे पीकर वह अचेत हो गई। इसके बाद आरोपी ने एक सोसाइटी में कैब खड़ी कर दी और उसके साथ दुष्कर्म किया। पीड़िता का कहना है कि इसके बाद उसे नहीं पता कि आरोपी ने कब उसे पार्क में छोड़ दिया।

इन सवालों के जवाब नहीं
* घटना के दो दिन बाद युवती द्वारा मामला दर्ज कराना।
* राहगीर से कैब बुक कराई, इसलिए आरोपी का पता लगाना मुश्किल।
* पीड़िता कई बातें भूल गई है, इससे घटनाक्रम की कड़ियां जोड़ना मुश्किल।
* युवती उस सोसाइटी के बारे में नहीं बता पा रही है, जहां पर वारदात हुई है।

पुलिस रात के वक्त काम नहीं करती?
पीड़िता ने बताया कि जब वह आरोपी से बचने के लिए भाग रही थी तो उसके रास्ते में थाना भी पड़ा, लेकिन वहां भी उसे मदद नहीं मिली। थाने से उसे यह कहते हुए वापस भेज दिया गया कि पुलिस रात के वक्त काम नहीं करती है। हालांकि, पीड़िता उस थाने का नाम भी नहीं बता पा रही है।

कैब चालकों ने पहले भी शर्मसार किया
* 28 मई, 2018 : कैब चालक ने दोस्तों के साथ मिलकर गुरुग्राम से युवती को अगवा कर रेप किया।
* 14 अप्रैल, 2018 : चालक ने युवती के साथ चलती कैब में छेडछाड़ और गंदी हरकत की।
* 6 जुलाई, 2017 : कैब चालक ने साथियों के साथ मिलकर प्रीत विहार से डॉक्टर को अगवा कर पांच करोड़ की फिरौती मांगी।
* 17 मार्च, 2017 : महिला ने आरोप लगाया कि महरौली से गुरुग्राम के रास्ते में कैब चालक ने उससे बहस की और बीच रास्ते में ही कार से उतार दिया।

पूरा घटनाक्रम याद नहीं
पीड़ित युवती पुलिस को नहीं बता पाई कि आरोपी उसे किस सोसाइटी में ले गया था। युवती का कहना है कि वह बेहोशी की हालत थी, इस कारण उसे सब कुछ याद नहीं है। इस वजह से भी जांच को आगे बढ़ाने में पुलिस को परेशानी हो रही है।

बयान की जांच
मामले की जांच में जुटी पुलिस का कहना है कि पीड़िता के बयान की जांच की जा रही है। सीसीटीवी फुटेज और पीड़िता के मेडिकल परीक्षण में आए तथ्यों की मदद से पूरे घटनाक्रम की कड़ियों को जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है।

सीसीटीवी फुटेज ही सहारा
मामले की जांच कर रही पुलिस यह पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि पीड़ित युवती कब जेएनयू से निकली? जेएनयू से लेकर मंदिर मार्ग और पार्क के आसपास की सीसीटीवी फुटेज खंगाली जा रही है। पुलिस को उम्मीद है, इससे कोई सबूत मिलेगा।

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts