पीएम मोदी ने ब्लूमबर्ग ग्लोबल बिजनेस फोरम ‘स्टार्टअप के लिए भारत आइए’

पीएम मोदी ने ब्लूमबर्ग ग्लोबल बिजनेस फोरम (Bloomberg Global Business Forum) में कहा कि मैं आपको फिर याद दिला दूं, हमारी नई सरकार को अभी तीन-चार महीने से ज्यादा नहीं हुए हैं. आज इस मंच से मैं कहना चाहता हूं कि ये तो अभी शुरुआत हुई है. अभी लंबा समय आगे बाकी है.

न्यूयॉर्क: अमेरिका दौरे पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra modi) ने बुधवार को ब्लूमबर्ग ग्लोबल बिजनेस फोरम (Bloomberg Global Business Forum) में कहा कि हमने विकास में बाधा बनने वाले कानून को खत्म किया है. भारत में कारोबार करना आसान हुआ है. हमारी सरकार बिजनेस वर्ल्ड का सम्मान करती है. कारपोरेट टैक्स में कटौती का फैसला ऐतिहासिक है. बड़े और कड़े फैसले लेने में हम तनिक भी नहीं हिचकते हैं. बड़ी संख्या में लोगों को बैंकिंग से जोड़ा है. टैक्स के जाल को हटाकर हमने जीएसटी लागू किया है. हम कारोबारी व्यवस्था में पारदर्शिता लाने में सफल रहे हैं.

उन्होंने इस मंच से निवेशकों से अपील की कि वे भारत में आकर अपना करोबार शुरू करें. पीएम ने कहा कि जब हम सत्ता में आए थे तब भारत की इकोनॉमी दो ट्रिलियन की थी, जिसे हमने 3 ट्रिलियन तक पहुंचाया है. हमारा लक्ष्य निश्चित समय में इसे पांच ट्रिलियन तक पहंचाने का है. विभिन्न कंपनियों के CEO को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आपकी तकनीक और हमारी मेहनत से दुनिया की तस्वीर बदली जा सकती है. हम इनफ्रास्ट्रक्चर बढ़ाने पर काम कर रहे हैं. सड़क, रेल और हवाई सुविधाएं बढ़ाने पर जोर दे रहे हैं. इंफ्रास्ट्रक्चर पर हम 100 लाख करोड़ खर्च करेंगे.

इससे पहले पीएम मोदी ने कहा कि यहां बैठे बिजनेस लीडर्स समझ सकते हैं कि विकास के पक्ष में यह सबल समर्थन वास्तव में भारत में नए अवसरों का ऐलान है. आप लोग अपनी बातचीत में अकसर बिजनेस सेन्टीमेंट की बात करते हैं. इस चुनाव में 130 करोड़ भारतीयों ने अपना सेन्टीमेंट ही नहीं जताया है बल्कि जजमेंट भी दे दिया है कि विकास ही उनकी सबसे बड़ी प्राथमिकता है.

पीएम मोदी ने कहा कि आज भारत की जनता उस सरकार के साथ खड़ी है जो बिजनेस Environment सुधारने के लिए बड़े से बड़े और कड़े से कड़े फैसले लेने में पीछे नहीं रहती. आज भारत में एक ऐसी सरकार है जो बिजनेस वर्ल्ड का सम्मान करती है, वेल्थ क्रिएशन का सम्मान करती है.

आपकी जानकारी में होगा कि अभी कुछ दिन पहले ही हमने कॉरपोरेट टैक्स में भारी कमी करने का फैसला लिया है. ये निवेश के स्तर से बहुत क्रांतिकारी कदम है और इस फैसले के बाद मेरी बिजनेस वर्ल्ड के जितने भी लोगों से बात हुई, मुलाकात हुई, वह इसे बहुत ऐतिहासिक मान रहे हैं.

इस दौरान निवेश बढ़ाने के लिए एक के बाद एक कई फैसलों का ऐलान सरकार द्वारा किया गया है. हमने 50 से ज्यादा ऐसे पुराने कानूनों को भी समाप्त कर दिया है, जो विकास के कार्यों में बाधा उत्पन्न कर रहे थे.

पीएम मोदी ने ब्लूमबर्ग ग्लोबल बिजनेस फोरम (Bloomberg Global Business Forum) में कहा कि मैं आपको फिर याद दिला दूं, हमारी नई सरकार को अभी तीन-चार महीने से ज्यादा नहीं हुए हैं. आज इस मंच से मैं कहना चाहता हूं कि ये तो अभी शुरुआत हुई है. अभी लंबा समय आगे बाकी है. इस सफर में भारत के साथ पार्टनरशिप करने के लिए ये पूरे विश्व के बिजनेस वर्ल्ड के लिए सुनहरा मौका है. स्टॉर्टअप के लिए निवेशक भारत आएं. स्टॉर्ट अप को हम बढ़ावा दे रहे हैं.

पीएम ने कहा कि इकॉनमी के लिए कानूनों में जो सुधार की जरूरत है, हम कर रहे हैं। धीरे-धीरे बदलाव आ रहा है. आज भारत की ग्रोथ स्टोरी के 4 महत्वपूर्ण फैक्टर हैं जो एक साथ दुनिया में मिलने मुश्किल हैं। ये 4 फैक्टर हैं- Democracy, Demography, Demand और Decisiveness. भारत एक यूनिक स्थिति में हैं, भारत आकर निवेश करें। हमारा मिडिल क्लास आकांक्षी है और ग्लोबल ट्रेंड को समझता है.

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

Related posts

Leave a Comment