वॉशिंगटन: जुकरबर्ग ने कहा- किसी को इतना धन रखने का अधिकार नहीं होना चाहिए

फेसबुक सीईओ जुकरबर्ग की नेटवर्थ 69 बिलियन डॉलर, कर्मचारियों से चर्चा में अरबपतियों पर बयान दिया
जुकरबर्ग ने फेसबुक की इंटरनल मीटिंग में अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव की उम्मीदवार वॉरेन के बयान का विरोध भी किया

वॉशिंगटन. फेसबुक सीईओ मार्क जुकरबर्ग का एक कमेंट सुर्खियों में है। जुकरबर्ग ने फेसबुक कर्मचारियों के साथ हुई बैठक में अरबपतियों के बारे में कहा कि किसी को भी इतना धन रखने का अधिकार नहीं होना चाहिए। जुकरबर्ग दुनिया के 5वें सबसे अमीर व्यक्ति हैं और उनकी नेटवर्थ 69 बिलियन डॉलर है।

फेसबुक ने कर्मचारियों और जुकरबर्ग के बीच हुई इस बातचीत को सार्वजनिक करने का फैसला किया है। कंपनी ने यह फैसला जुकरबर्ग का वह बयान लीक होने के बाद किया है, जिसमें वे अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव के उम्मीदवार एलिजाबेथ वॉरेन का विरोध करते नजर आए।

कमाई का ज्यादातर हिस्सा दान कर दूंगा- जुकरबर्ग
जुकरबर्ग ने अरबपतियों के बारे में कर्मचारी द्वारा पूछे गए सवाल के जवाब में कहा- मुझे नहीं पता कि मेरे पास ऐसा कोई पैमाना है कि किसी के पास कितना धन होना चाहिए। हालांकि, एक मुकाम पर पहुंचने के बाद यह कहा जा सकता है कि इतना किसी के पास नहीं होना चाहिए। मैंने और मेरी पत्नी प्रेसीलिया चान ने यह तय किया है कि हम अपनी कमाई का ज्यादातर हिस्सा अपने जीवन में दान दे देंगे। हालांकि, बहुत सारे लोगों को यह भी काफी नहीं लगता है।

वॉरेन के बारे में कहा- अब उन्हें दुश्मन नहीं बनाना चाहिए
अमेरिकी पत्रिका द वर्ज ने जुकरबर्ग से कर्मचारियों की बातचीत प्रकाशित की थी। इसमें जुकरबर्ग ने वॉरेन द्वारा सभी कंपनियों को अलग-थलग करने की बात कही थी। उन्होंने अपने कर्मचारियों से इसके खिलाफ लड़ने की बात कही थी। यह बयान सामने आने के बाद फेसबुक सीईओ ने गुरुवार को कहा कि कंपनी के भीतर के लोग ये सूचना बाहर जाने से आश्चर्यचकित है। लेकिन, मैं अपने बयान पर कायम हूं।

जब एक कर्मचारी ने फेसबुक सीईओ से पूछा कि वह राष्ट्रपति चुनावों में किसी प्रत्याशी को लेकर तटस्थ कैसे रहेंगे? फेसबुक सीईओ ने कहा- अब आगे हमें कोशिश करनी चाहिए कि उन्हें (एलिजाबेथ वॉरेन) दुश्मन नहीं बनाना चाहिए।

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

Related posts

Leave a Comment