अयोध्या की राम जन्मभूमि पर ही बनेगा राम मंदिर: संघ प्रमुख मोहन भागवत

नई दिल्ली: राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ के चीफ मोहन भागवत ने कहा कि है राम मंदिर अयोध्या में राम जन्मभूमि पर ही बनेगा. उन्होंने कर्नाटक के उद्दुपी में शुक्रवार (24 नवंबर) को कहा, राम जन्मभूमि पर राम मंदिर ही बनेगा और कुछ नहीं बनेगा, उन्हीं पत्थरों से बनेगा, उन्हीं की अगुवाई में बनेगा जो इसका झंडा उठाकर पिछले 20-25 सालों से चल रहे हैं.

इससे पहले मुंबई के कुछ मुस्लिम संगठनों ने अयोध्या मामले को हल करने को लेकर उच्चतम न्यायालय में उत्तर प्रदेश शिया वक्फ बोर्ड की ओर दायर हलफनामे का बीते 23 नवंबर को विरोध किया और कहा कि यह शिया और समुदायों में ‘दरार’ डालने की कोशिश है. शिया वक्फ बोर्ड ने सोमवार (20 नवंबर) को जो मसौदा पेश किया उसमें अयोध्या के विवादित स्थल से दावा छोड़ने और लखनऊ में ‘मस्जिद-ए-अमन’ के निर्माण की बात की गई है.

शिया सुन्नी इत्तेहाद फोरम’ (एसएसआईएफ) और अवामी विकास पार्टी (एवीपी) ने संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में शिया बोर्ड के प्रस्ताव और हलफनामे का विरोध किया. एवीपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शमशेर खान पठान ने कहा कि शिया वक्फ बोर्ड के कदम से शिया और सुन्नी समुदायों के बीच अनाश्यक दरार पैदा हो गई है.

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts