चंडीगढ़: ‘हरियाणा में NRC लागू करेंगे’ CM मनोहर लाल खट्टर ने कहा

हरियाणा में अक्टूबर में विधानसभा चुनाव की संभावना है. इससे ठीक पहले मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि हम सूबे में भी एनआरसी लागू करेंगे.

चंडीगढ़: असम एनआरसी लिस्ट को लेकर जारी विवाद के बीच हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि वो हरियाणा में भी नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन्स (एनआरसी) लागू करेंगे. मुख्यमंत्री ने पंचकूला में पूर्व नेवी चीफ सुनिल लांबा और पूर्व जस्टिस एचएस भल्ला से मुलाकात के बाद कहा, ”हम हरियाणा में एनआरसी लागू करेंगे.”

 

सीएम मनोहर लाल खट्टर अक्टूबर में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर ‘महा संपर्क अभियान’ चला रहे हैं. उन्होंने जस्टिस भल्ला से मुलाकात के बाद कहा कि हमने कई मुद्दों पर चर्चा की.

 

खट्टर ने कहा, ”जस्टिस भल्ला रिटायरमेंट के बाद से कई मुद्दों पर काम कर रहे हैं. वह एनआरसी पर भी काम कर रहे हैं और जल्द ही असम का दौरा करेंगे. मैंने कहा है कि हम हरियाणा में एनआरसी को लागू करेंगे. हमने भल्ला से समर्थन और सुझाव मांगे हैं.”

 

आपको बता दें कि हाल ही में राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) की अंतिम सूची जारी की गई थी, जिसमें से 19 लाख से ज्यादा लोगों को निकाल दिया गया था. इस लिस्ट को लेकर काफी विवाद हो रहा है. विपक्षी दलों का कहना है कि इस लिस्ट में कई गड़बड़ी है. बीजेपी ने भी नाखुशी जताई है. उसका कहना है कि एनआरसी में विदेशियों के नाम शामिल हैं, जबकि सही भारतीय नागरिकों के नाम नहीं हैं.

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts