नोटबंदी का एक साल: कांग्रेस का हल्ला बोल, राहुल बनाएंगे देश भर में विरोध प्रदर्शन का रोडमैप

नोटबंदी की घोषणा के एक साल पूरे होने पर कांग्रेस इस मुद्दे को भुनाने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती. गुजरात और हिमाचल विधानसभा चुनाव को लेकर हुए कई कार्यक्रमों में राहुल गांधी ने जीएसटी और जीडीपी के साथ नोटबंदी का मुद्दा भी उठाया है. वहीं अब कांग्रेस उपाध्यक्ष पार्टी के महासचिवों और राज्य ईकाई के अध्यक्षों के साथ नोटबंदी के खिलाफ देश भर में विरोध प्रदर्शन आयोजित करने पर रोडमैप तैयार करेंगे. इसके लिए राहुल गांधी 30 अक्टूबर को बैठक करेंगे.

नोटबंदी के कारण जनता को हुई असुविधा को मुद्दा बना कांग्रेस देशभर में प्रदर्शन कर अपनी शक्ति दिखाना चाहती है. कांग्रेस का प्लान देशभर में 8 नवंबर को जोरदार प्रदर्शन करने का है.

केंद्र सरकार को नोटबंदी के मुद्दे पर घेरने की तैयारी कर रही कांग्रेस मोदी मेड डिजास्टर (MMD) नारे के साथ इस प्रदर्शन में उतरने की तैयारी कर रही है. इसकी शुरुआत राहुल गांधी ने ट्वीट करके कर दी है. राहुल ने ट्वीट कर कहा कि ”पिछले तीन साल से लोगों के वेतन में खास बढ़ोतरी हुई है और वहीं बैक पिछले 60 साल के इतिहास में सबसे कम कर्ज देने की ताकत रख रहे हैं. मोदी जी के शब्दों में कहे तो यह  मोदी मेड डिजास्टर (MMD) है.”

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts