भव्य रोड शो के बीच नामांकन दाखिल करेंगे पीएम मोदी, तारीख आई सामने

पीएम मोदी 13 मई को बनारस जाएंगे, जहां नामांकन दाखिल करने से पहले प्रधानमंत्री एक भव्य रोड शो करेंगे.

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीसरी बार वाराणसी लोकसभा से चुनाव लड़ रहे हैं. बीजेपी ने इस बार भी उन्हें यहां से उम्मीदवार बनाया है. वाराणसी लोकसभा में 7वें चरण में चुनाव होंगे यानी 1 जून को यहां वोटिंग होगी. ऐसे में पीएम मोदी 13 मई को नामांकन दाखिल करने के लिए अपने लोकसभा क्षेत्र जाएंगे. वह अगले दिन 1 मई को नामांकन दाखिल करेंगे. इस बीच, पीएम मोदी की रोड शो की तैयारी शुरू हो चुकी है.

माना जा रहा है कि पीएम का यह अब तक सबसे अलग रोड शो होने वाला है. पीएम मोदी के रोड शो को लेकर जनता और कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह है और मोदी समर्थक अभी से ही इसके लिए जुट गए हैं.

पीएम मोदी के सामने हैं कांग्रेस से अजय राय

इस बार पीएम मोदी के खिलाफ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पार्टी के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष अजय राय चुनावी मैदान में हैं. वाराणसी सीट से अजय राय तीसरी बार पीएम मोदी के सामने हैं. इससे पहले साल 2014 और 2019 में वे भारी अंतर से हारे थे. साल 2019 में पीएम मोदी ने साढ़े चार लाख से ज्यादा वोटों से जीत हासिल की थी.

ज्यादा से ज्यादा हो वोटिंग

वहीं, इस बार लोकसभा सीट पर ज्यादा से ज्यादा वोटिंग सुनिश्चित करने के लिए वाराणसी जिले के मजिस्ट्रेट ने लोगों से घरों से निकलकर वोट करने की अपील की है. उनकी कोशिश है कि इस बार पिछली बार से कहीं ज्यादा वोटिंग हो. इसे लेकर जोर-शोर से जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है.

डीएम ने बताया कि 85 वर्ष से अधिक उम्र के मतदाताओं से फॉर्म 12डी भरवाकर मतदान कर्मी उनके घर जाकर उनका वोट लेंगे. आपको बता दें कि देश में दो चरणों का मतदान संपन्न हो चुका है. तीसरे चरण का मतदान 7 मई को है। जिसमें 94 सीटों पर उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम में कैद हो जाएगी.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts