38 लाख रुपये जीत सकते हैं-Sony दे रही है सुनहरा मौका!

Sony ने अपने प्ले स्टेशन नेटवर्क (Play Station Network) और Play Station (PS4) गेमिंग कंसोल के लिए एक बग बाउंटी प्रोग्राम लॉन्च किया है, जिसमें डिवाइसेज या वेबसाइट में किसी खामी का पता लगाने वाले को 38 लाख रुपये दिए जाएंगे.

टेक जगत की कई कंपनियां उनके सिस्टम में खामी ढूंढने (bug bounty program) वालों के लिए बग बाउंटी प्रोग्राम पेश करती है. ऐसे प्रोग्राम के तहत इनाम के तौर पर बड़ी राशि दी जाती है. इसी तरह की एक और ऐसे बग बाउंटी प्रोग्राम का पता चला है जहां खामी ढूंढने वाले को पूरे 38 लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा. दरअसल Sony ने अपने प्ले स्टेशन नेटवर्क (Play Station Network) और Play Station (PS4) गेमिंग कंसोल के लिए एक बग बाउंटी प्रोग्राम लॉन्च किया है.

इस प्रोग्राम के तहत प्ले-स्टेशन से जुड़े डिवाइसेज या वेबसाइट में किसी खामी का पता लगाने वाले को 100 से 50 हजार डॉलर (करीब 38 लाख रुपये) दिए जाएंगे. ऐसा करने के पीछे कंपनी का मकसद है कि रिसर्चर्स बग के बारे में रिपोर्ट करें ताकि इन्हें हैक होने से पहले ही ठीक किया जा सके.

ZDnet की रिपोर्ट के मुताबिक सोनी का ये बग बाउंटी प्रोग्राम HackerOne द्वारा मैनेज किया जा रहा है. हैकर वन एक प्लैटफॉर्म है जिसके जरिए दुनिया की कई बड़ी कंपनियां जैसे ट्विटर, स्नैपचैट, पेपल अपने प्रॉडक्ट में बग बाउंटी प्रोग्राम के तहत बग का पता लगाती हैं और उसे ठीक करती हैं. साथ ही इसके लिए रिसर्चर्स को इनाम भी दिया जाता है. इससे पहले सोनी अपने बग बाउंटी प्रोग्राम को प्राइवेट-इनवाइट ऑनली VRP की तरह चलाती थी, और इस साल कंपनी ने इसे पब्लिक कर दिया.

सोनी ने इस बग बाउंटी प्रोग्राम में जिन डिवाइसेज को शामिल किया है उनमें प्ले स्टेशन 4 गेमिंग कंसोल, उसका ऑपरेटिंग सिस्टम, ऑफिशल PS4 ऐसेसरीज़ के साथ ही प्ले स्टेशन नेटवर्क और उससे जुड़ी वेबसाइट्स शामिल हैं

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

Related posts

Leave a Comment