चक्रवाती तूफान अम्फान: PM मोदी कर रहे गृह मंत्री के साथ बैठक

बंगाल की खाड़ी में उठ रहा चक्रवाती तूफान अम्फान पश्चिम बंगाल और ओडिशा तट की ओर तेजी से बढ़ रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ घंटों में ये खतरनाक रूप ले सकता है. यह तूफान ऐसे समय में आ रहा है जब पूरा देश कोरोना वायरस से जूझ रहा है. जिसके बाद पीएम मोदी ने गृह मंत्रालय और राष्ट्रीय आपदा प्रबंध प्राधिकरण (NDMA) के अधिकारियों के साथ बैठक की.

नई दिल्ली: बंगाल की खाड़ी में उठ रहा चक्रवाती तूफान अम्फान पश्चिम बंगाल और ओडिशा तट की ओर तेजी से बढ़ रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ घंटों में ये खतरनाक रूप ले सकता है. यह तूफान ऐसे समय में आ रहा है जब पूरा देश कोरोना वायरस से जूझ रहा है. जिसके बाद पीएम मोदी ने गृह मंत्रालय और राष्ट्रीय आपदा प्रबंध प्राधिकरण (NDMA) के अधिकारियों के साथ बैठक की. इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद रहे.

भारत के मौसम विभाग (IMD) का कहना कहना है कि बंगाल की खाड़ी में उठा चक्रवाती तूफान अम्फान सुपर साइक्लोन में तब्दील हो सकता है. 185 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार के साथ ये तूफान अगले 48 घंटे में यानी 20 मई को शाम तक पश्चिम बंगाल और बांग्लादेश के तट से टकरा सकता है.

कई राज्यों में तेज हवा और बारिश के आसार

चक्रवाती तूफान अम्फान की वजह से ओडिशा और बंगाल के अलावा कई राज्यों में बारिस हो सकती है. तमिलनाडु में इसका असर दिखाई देने लगा है. तमिलनाडु में सोमवार को तेज हवा चलने से कई पेड़ गिरे हैं. वहीं अगले 24 घंटे में अम्फान भारी नुकसान पहुंचा सकता है. इसके अलावा आंध्र प्रदेश के अगले 24 घंटे में भारी बारिश का सामना रना पड़ सकता है. मौसम विभाग का कहना है कि यहां 24 घंटों में केरल, तटीय कर्नाटक और दक्षिणी तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में मध्यम बारिश जारी रहने की उम्मीद है.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

Idea TV News:- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें  पर लाइक और  पर फॉलो करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts