प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी: ने टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाले 15 एथलीटों के साथ की चर्चा

टोक्यो ओलंपिक गेम्स 23 जुलाई से 8 अगस्त तक खेले जाएंगे. इस बार 126 भारतीय एथलीट टोक्यो ओलंपिक में भाग लेंगे. पीएम ने कहा कि सभी खिलाड़ी ओलंपिक में बिना दबाव के खेलें.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले 15 एथलीट्स के साथ चर्चा की. पीएम ने चर्चा के दौरान सभी खिलाड़ियों को ओलंपिक के लिए शुभकामनाएं दीं और सभी को बिना दबाव के खेलने का मंत्र दिया. उन्होंने कहा कि, ”पूरे देश को आपसे उम्मीदें हैं और आप लोग देश का नाम रोशन करेंगे.”

पीएम मोदी ने कहा कि, ”आप सभी को उम्मीदों के बोझ से दबाव महसूस नहीं करना. आप सभी अपना 100 प्रतिशत देकर मेडल जीतने की कोशिश करें. उम्मीद है कि आप इस बार देश के लिए मेडल लाएंगे. आप सभी को बहुत शुभकामनाएं. पूरे देश के लोगों की शुभकामनाएं आपके साथ हैं. आप सभी जापान में जमकर खेलें.”

पीएम मोदी ने एथलीटों से पूछे यह सवाल 
पीएम मोदी ने तीरंदाज दीपिका कुमारी से चर्चा से दौरान कहा कि, ”मैंने आपके बचपन की कहानी सुनी है कि आपकी तीरंदाजी की शुरुआत आम तोड़ने के साथ हुई. इस पर आपका क्या कहना है?” इसके जवाब में दीपिका ने बताया कि उन्हें बचपन में आम तोड़ना काफी पसंद था. इसके अलावा उन्होंने प्रवीण कुमार जाधव, नीरज चोपड़ा, मैरीकॉम, पीवी सिंधु, आशीष कुमार, शरद कमल, इला, वीनेश फोगाल और मनप्रीत से बात की. उन्होंने सभी खिलाड़ियों से कुछ सवाल पूछे और उन्हें ओलंपिक के लिए शुभकामनाएं दीं.

17 जुलाई को रवाना होगा भारतीय एथलीट्स का दल
टोक्यो ओलंपिक गेम्स 23 जुलाई से शुरू होंगे. 8 अगस्त को ओलंपिक का समापन होगा. इस बार 126 भारतीय एथलीट टोक्यो ओलंपिक में शामिल होंगे. भारतीय एथलीट का दल 17 जुलाई को टोक्यो रवाना होगा. इस वक्त जो एथलीट विदेश में रहकर तैयारी कर रहे हैं, वे वहीं से सीधे टोक्यो पहुंचेंगे.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts