गांधी की 150वीं जयंती: गांधी संकल्प यात्रा’ को झंडी दिखा बोले अमित शाह

आज राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती है और राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के मौके पर देशभर में कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, बीजेपी के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राजघाट जाकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की। वहीं, प्रधानमंत्री मोदी शाम करीब छह बजे अहमदाबाद हवाई अड्डे पर पहुंचने के बाद महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने के लिए साबरमती आश्रम जाएंगे।इसके अलावा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गांधी संकल्प यात्रा को हरी झंडी दिखाई और इस दौरान उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी ने सत्याग्रह के माध्यम से अंग्रेजों को झूकने पर मजबूर कर दिया।

सत्याग्रह से महात्मा गांधी ने अंग्रेजों को झूका दिया: अमित शाह
महात्मा गांधी एक ऐसे व्यक्ति थे जिन्होंने न केवल देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में भारतीय मुल्यों को नई पहचान दी। सत्याग्रह के माध्यम से अंग्रेजों को उस अदने से आदमी ने झुकने के लिए मजबूर कर दिया।

गांधी ने भारतीय संस्कृति को दुनिया में पहचान दिलाई: अमित शाह
‘गांधी संकल्प यात्रा’ को झंडी दिखा अमित शाह ने कहा कि मैं देश भर के करोड़ों कार्यकर्ताओं को कहना चाहता हूँ कि गांधी 150 हम सब के लिए संकल्प का वर्ष बने, गांधी 150 राष्ट्र को एक मक़ाम आगे ले जाने का वर्ष बने। आज गांधी जयंती के दिन पूरा देश कृतज्ञ भाव के साथ उस महामानव को श्रद्धांजलि दे रहा है, जिसने ने केवल देश के आगे जाने का रास्ता प्रशस्त किया, जिसने सत्य और अहिंसा के रास्ते को फिर एक बार दुनिया के सामने रखा, इसके साथ ही भारतीय संस्कृति को पूरी दुनिया में पहचान दिलाई।

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts