अब अमिताभ बच्चन ने बिटकॉइन से कमाए अरबों

नई दिल्ली : क्रिप्टो करेंसी बिटकॉइन (Bitcoin) के बारे में तो आपने सुना ही होगा. फिलहाल में यह डिजीटल करेंसी अपने हाई रिकॉर्ड को लेकर चर्चा में है. इसमें निवेश करने वाले अच्छे खासे मुनाफे का दावा कर रहे हैं. शायद ही आपको पता हो कि इस वर्चुअल करेंसी में किन हस्तियों ने निवेश किया है. एक अंग्रेजी अखबार में प्रकाशित खबर के अनुसार बिटकॉइन में वॉलीबुड के महानायक अमिताभ बच्चन (amitabh bacchan) ने भी निवेश किया हुआ है. इतना ही नहीं उन्होंने इस निवेश से अरबों रुपए का मुनाफा भी कमाया है.

अंग्रेजी अखबार इकोनॉमिक टाइम्स में प्रकाशित खबर के अनुसार बच्चन फैमिली ने करीब ढाई साल पहले मई 2015 में बिटकॉइन (Bitcoin) में 1.6 करोड़ रुपए का निवेश किया था. जिसकी कीमत अब 114 करोड़ रुपए हो चुकी है. यानी अब वह केवल बिटकॉइन के दम पर ही अरबपति बन गए हैं. अमिताभ बच्चन ने अपने बेटे अभिषेक बच्चन के साथ मिलकर पर्सनल इनवेस्टमेंट के तहत सिंगापुर की फर्म मेरिडियन टेक पीटीई में 1.6 करोड़ रुपए का निवेश किया था.

सिंगापुर की इस फर्म के फाउंडर वेंकट श्रीनिवास मीनावल्ली है. मेरिडियन की मुख्य संपत्ति Ziddu.com है. पिछले हफ्ते यह उस समय चर्चा में आई जब Ziddu.com को विदेशी कंपनी लॉन्गफिन कॉर्प ने खरीद लिया. यह अधिग्रहण लॉन्गफिन कॉर्प के अमेरिकी स्टॉक एक्सचेंज नेस्डेक पर लिस्टिंग के दो दिन बाद किया गया. Ziddu अलग-अलग देशों में बिटकॉइन सहित अन्य वर्चुअल करेंसी का इस्तेमाल करके माइक्रोफाइनेंस की सुविधा उपलब्ध कराती है.

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts