अधीर रंजन चौधरी ने मांगी माफी-पीएम मोदी को ठेस पहुंचाने की मंशा नहीं थी

अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा में अपने गंदी नाली वाले बयान पर सफाई देते हुए कहा कि मेरी हिंदी ज्यादा अच्छी नहीं है और ‘नाली’ कहने से मेरा अर्थ ‘छोटी नदी’ से था.

नई दिल्लीः कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने आज संसद में पीएम मोदी को लेकर विवादित बयान दिया. कांग्रेस नेता ने पीएम मोदी की तुलना के संदर्भ में कहा कि कहां मां गंगा और कहां गंदी नाली. हालांकि अधीर रंजन चौधरी ने इसके बाद संसद से बाहर आकर अपने बयान पर खेद जताते हुए कहा है कि कोई गलतफहमी हुई है और उन्होंने नाली शब्द का इस्तेमाल नहीं किया. हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि उनकी मंशा पीएम नरेंद्र मोदी को ठेस पहुंचाने की नहीं थी. अगर पीएम मोदी को इससे ठेस पहुंची है तो वो माफी मांगते हैं. इतना ही नहीं वो इसके लिए उनसे व्यक्तिगत तौर पर माफी मांग सकते हैं.

अधीर रंजन चौधरी ने सफाई देते हुए कहा कि मेरी हिंदी ज्यादा अच्छी नहीं है और ‘नाली’ कहने से मेरा अर्थ ‘छोटी नदी’ से था.

अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि एक बीजेपी सांसद ने स्वामी विवेकानंद की पीएम नरेंद्र मोदी से तुलना की और दोनों के नाम में समानता होने के कारण मैंने दोनों को एक धरातल पर रखा. इसने बंगाल की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है, इसलिए मैंने कहा कि आप मुझे उकसा रहे हैं और इसीलिए मैंने कहा कि अगर आप ऐसा बोलना जारी रखते हैं तो मैं कहूंगा की ‘गंगा’ की तुलना ‘नाली’ से कर रहे हैं.

आज अधीर रंजन ने जैसे ही संसद में ‘गंदी नाली’ वाला बयान दिया, लोकसभा में हंगामा शुरू हो गया. उनसे माफी मांगने को लेकर नारेबाजी होने लगी. इसी हंगामे के बीच अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि हम पीएम का सम्मान करते हैं, लेकिन ऐसी तुलना करने और बोलने पर मजबूर न करें.’ उन्होंने ये भी कहा कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी को चोर कहकर आप सत्ता में आए थे लेकिन ये लोग संसद में मौजूद हैं तो किस तरह यहां हैं?

इतना हीं नहीं अधीर रंजन चौधरी ने पीएम मोदी पर लगातार हमले किए और कहा कि मोदी सरकार ने सिर्फ पुरानी योजनाओं को नया नाम देने का काम किया है और रोजगार के मुद्दे पर कुछ नहीं किया.

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts