अरविंद केजरीवाल: अब दिल्ली में स्वीमिंग पूल,जिम,नाइट क्लब,स्पा भी 31 मार्च तक बंद

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने मंगलवार को कहा कि यदि दिल्ली में कोरोना वायरस (Coronavirus) का तेजी से प्रसार होता है तो हम उससे निपटने के लिए तैयार हैं. 500 से अधिक बेड के हॉस्पिटल में कोरोना वायरस से निपटने की तैयारियां पूरी कर ली गई है.

नई दिल्ली. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने मंगलवार को कहा कि, ‘यदि दिल्ली में कोरोना वायरस (Coronavirus) का तेजी से प्रसार होता है तो हम उससे निपटने के लिए तैयार हैं.’ उन्होंने कहा कि, ’50 से अधिक लोगों को एक जगह इकट्ठा होने की अनुमति नहीं दी जाएगी. शादी को एक्सक्लूड किया गया है, हो सके तो शादी की डेट को पोस्टपोन कर दें.’ सोमवार को जिम, नाइट क्लब, स्पा को भी 31 मार्च तक बंद करने के आर्डर दिए हैं. इससे पहले स्कूल, कॉलेज, स्वीमिंग पूल को 31 मार्च तक के लिए बंद कर दिया गया है. उन्होंने आगे कहा कि, 500 से अधिक बेड के हॉस्पिटल में कोरोना वायरस से निपटने की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं.

संक्रमण से बचने के लिए लोग घरों में रहें
केजरीवाल ने कहा कि, ‘मैं अनुरोध और प्रार्थना करता हूं कि कोराना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए लोग घरों में रहें.’ उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि, ‘मैं दिल्ली की जनता को भरोसा दिलाना चाहता हूं कि आपकी सरकार आपको कोरोना वायरस से बचाने के लिए हर प्रयास कर रही है. हमें मिलकर इस से बचना है.’

केजरीवाल ने कहा कि, दूसरे देशों को देखकर स्टेप उठा रहे हैं. अभी तो कोरोना वायरस का प्रसार शुरु नहीं हुआ है. नवरात्र में लोग जमा न हो. 50 से अधिक लोगों को एक जगह इकट्ठा होने की अनुमति नहीं दी जाएगी. 50 से ज्यादा लोगों की सोशल, कल्चरल गैदरिंग अलाऊ नहीं करेंगे. माल बंद करने को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि इस पर आने वाले एक दो दिन बात करके तय करेंगे. केंद्र सरकार से लगातार बात हो रही है.

केजरीवाल ने ये महत्वपूर्ण बातें कही हैं- 

 कोरोना से डील करने के लिए कई स्टेप उठाए हैं.
 सोमवार को 11 बजे सभी विभागों के साथ रिव्यू मीटिंग की थी.

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts