ऑस्ट्रेलिया: के सिडनी में आज PM मोदी का मेगा शो, 20 हजार भारतीयों को करेंगे संबोधित

पीएम मोदी के तीन देशों की यात्रा में हर जगह जबरदस्त स्वागत देखा गया। जापान के हिरोशिमा में भारतीय समुदाय के लोगों ने पीएम के स्वागत के लिए पलक पावड़े बिछाए तो पापुआ न्यू गिनी में वहां के पीएम ने मोदी के पैर छुकर सम्मान प्रकट किया और अब सिडनी में भी मोदी-मोदी के नारे गूंज उठे।

PM Modi Live Updates: तीन देशों की यात्रा के आखिरी चरण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अस्ट्रेलिया के सिडनी पहुंच चुके हैं जहां आज पीएम मोदी कई मीटिंग्स में हिस्सा लेंगे तो वहीं इंडियन कम्युनिटी के बीच पीएम मोदी का मेगा शो होने वाला है। सिडनी के जिस ओलंपिक पार्क में पीएम का मेगा शो होने वाला है उसके सारे टिकट पहले ही बुक हो चुके हैं। ऑस्ट्रेलिया के अलग-अलग शहरों से लोग पीएम को सुनने सिडनी पहुंच रहे हैं तो वहीं आज पीएम मोदी का ऑस्ट्रेलियाई पीएम अल्बनीज के साथ बाइलेटरल मीटिंग भी है। साथ ही पीएम ऑस्ट्रेलिया के गवर्नर जनरल डेविड हर्ले से भी मुलाकात करेंगे तो कई प्रमुख कंपनियों के CEO और ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख हस्तियों के साथ भी मोदी की मुलाकात होने वाली है।

 

  • हैरिस पार्क के इलाके का नाम होगा ‘लिटिल इंडिया’

    ऑस्ट्रेलिया में पीएम मोदी की मौजूदगी में हैरिस पार्क के इलाके का नाम बदलकर ‘लिटिल इंडिया’ कर दिया जाएगा। मोदी राजीव गांधी के बाद ऑस्ट्रेलिया जाने वाले दूसरे प्रधानमंत्री हैं।

  • 6:32 AM (IST)Posted by Khushbu Rawal

    ये PM मोदी का दूसरा ऑस्ट्रेलिया दौरा

    ये पीएम मोदी का दूसरा ऑस्ट्रेलिया दौरा है। इसके पहले वो 2014 में सिडनी गए थे। मोदी के शुरुआती शेड्यूल के मुताबिक उन्हें ऑस्ट्रेलिया QUAD की बैठक के लिए जाना था। हालांकि अमेरिका में चल रही कर्ज की समस्या के कारण बैठक को G7 समिट के दौरान जापान में ही कर लिया गया लेकिन इसके बावजूद मोदी ने ऑस्ट्रेलिया का दौरा कैंसिल नहीं किया।

  • 6:30 AM (IST)Posted by Khushbu Rawal

    मोदी के लिए रात्रि भोज की मेजबानी करेंगे अल्बनीज

    ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज भी प्रधानमंत्री मोदी के लिए रात्रि भोज की मेजबानी करेंगे। अपने दो दिवसीय दौरे में पीएम मोदी ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख कंपनियों के सीईओ से मुलाकात और यहां के भारतीय समुदाय को संबोधित करेंगे।

     

  • 6:30 AM (IST)Posted by Khushbu Rawal

    PM अल्बनीज से मुलाकात करेंगे

    पीएम मोदी ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज के साथ द्विपक्षीय बैठक करेंगे। गवर्नर जनरल डेविड हर्ले से मुलाकात और विपक्ष के नेता के साथ मीटिंग करेंगे।

  • 6:29 AM (IST)Posted by Khushbu Rawal

    ऑस्ट्रेलिया में पीएम मोदी का शानदार स्वागत

    तीन देशों की यात्रा के आखिरी चरण में जापान, पापुआ न्यू गिनी होते हुए पीएम मोदी ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में हैं। पापुआ न्यू गिनी के तरह ही सिडनी में भी पीएम का भव्य स्वागत हुआ।

     

    Related posts

    Leave a Comment