बाबा रामदेव: और आचार्य बालकृष्ण के खिलाफ मुकदमा दायर

बिहार के मुजफ्फरपुर की एक अदालत में योग गुरु बाबा राम देव एवं पतंजलि संस्था के अध्यक्ष बाल कृष्ण के खिलाफ एक आपराधिक शिकायत दर्ज करायी गयी है

मुजफ्फरपुर: बिहार {Bihar} के मुजफ्फरपुर की एक अदालत में योग गुरु बाबा राम देव एवं पतंजलि संस्था के अध्यक्ष बाल कृष्ण के खिलाफ एक आपराधिक शिकायत दर्ज करायी गयी है. आरोप लगाया गया है कि कोरोना वायरस की दवा इजाद करने का झूठा दावा कर उन्होंने लाखों लोगों की जान को खतरे में डाला है. मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) जिले के अहियापुर थाना अंतर्गत भीखनपुर गांव निवासी शी तमन्ना हाशमी ने मुख्य न्यायिक दण्डाधिकारी मुकेश कुमार की अदालत में शिकायत दर्ज करायी है.

बाबा रामदेव एवं बाल कृष्ण के खिलाफ भादवि की धारा 420, 120 बी, 270, 504 एवं 34 के तहत मामला दर्ज करने के लिए निर्देश देने का अनुरोध किया गया है. हाशमी ने अपनी शिकायत में कहा है कि दोनों ने कोविड 19 संक्रमण को ठीक करने के लिए एक दवा तैयार करने का दावा किया है, जो लाखों लोगों के जीवन को खतरे में डालने के अलावा और कुछ नहीं है.

शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि आयुष मंत्रालय ने दोनों के दावे पर प्रश्न उठाते हुए पतंजलि को कोविड-19 उपचार की दवा के बारे में अपने दावों को प्रचारित करने पर रोक लगाने को कहा है. हाश्मी ने आरोप लगाया है कि आयुष मंत्रालय ने कहा है कि आयुर्वेदिक दवा के बारे में आरोपी व्यक्तियों द्वारा कोई जानकारी नहीं दी गयी है. अदालत ने हाशमी की शिकायत पर सुनवाई की तारीख 30 जून की तारीख मुकर्रर की है.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

Related posts

Leave a Comment