बगदादः अमेरिका ने फिर किया इराक पर हमला

अमेरिका ने इराक की राजधानी बगदाद पर एक और हमला किया है. इस हमलें में 6 लोगों की मौत हो गई है.

बगदादः अमेरिका और ईरान में तनातनी के बीच अमेरिका ने एक बार फिर इराक पर हवाई हमला किया है. ये हमला भी ईरान को निशाना बनाकर किया गया है. इराक के संगठन हशद अल शाबी को निशाना बनाकर अमेरिका ने ये हमला किया है. हशद अल शाबी वही संगठन है जिसे ईरान का समर्थन मिला हुआ है. बगदाद के उत्तर में कैंप ताजी पर हुए इस हमले में 6 लोग मारे गए हैं. हमला स्थानीय समय के मुताबिक रात एक बजकर 12 मिनट पर किया गया.

सूत्रों ने बताया कि यह हमला रॉकेट से किया गया था. रॉकेट गाड़ियों पर आकर गिरा जिसके बाद उसमें आग लग गई. आग लगने के कारण 6 लोगों की मौत हो गई. जानकारी सामने आ रही है कि हमले में पॉप्‍युलर मोबलाइजेशन फोर्सेस के एक बड़े नेता की मौत हो गई है. हालांकि, अभी इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है..

ट्रंप बोले- युद्ध खत्म करने के लिए लिया ऐक्शन
अमेरिका और ईरान के बीच की तनातनी एक कदम और आगे बढ़ चुकी है. दुनिया तीसरे विश्व युद्ध की आशंका जता रही है लेकिन अमेरिका इससे इनकार कर रहा है. अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप का बड़ा बयान आया है. ट्रंप का कहना है कि हमने जो एक्शन लिया वो युद्ध शुरू करने के लिए नहीं बल्कि युद्ध खत्म करने के लिए लिया. अमेरिका के हवाई हमले में ईरान के कमांडर कासिम सुलेमानी की मौत के बाद ट्रंप का ये बयान आया है.

इरान ने कहा- सही समय और सही मौके पर जवाब देंगे
इससे पहले शुक्रवार को हुए हमले में ईरानी रिवोल्यूशनरी गार्ड (IRGC) के वरिष्ठ जनरल और कुद्स फोर्स कमांडर कासिम सुलेमानी को रॉकेट से हमला कर मार गिराया था. इस हमले में ईरान समर्थित पॉपुलर मोबलाइजेशन फोर्स के कमांडर अबू मेहंदी अल मुहंदीस भी मारा गया. इरान के विदेश मंत्री जावेद जरीफ ने कहा है कि समय आने पर सही मौका आने पर हम जवाब देंगे.

अमेरिकी कार्रवाई में ईरानी जनरल की मौत, दोनों देशों के बीच और बढ़ा सैन्य तनाव

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts