दुनिया में हुआ दूसरा सबसे अमीर शख्स

माइक्रोसॉफ्ट के फाउंडर बिल गेट्स अब दुनिया के सबसे अमीर ही नहीं बल्कि दूसरे नंबर से भी खिसक कर तीसरे नंबर पर आ गए है

माइक्रोसॉफ्ट के फाउंडर बिल गेट्स अब दुनिया के सबसे अमीर ही नहीं बल्कि दूसरे नंबर से भी खिसक कर तीसरे नंबर पर आ गए है. ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक, बर्नाल्ड अरनॉल्ट अब दुनिया में दूसरे सबसे अमीर बन गए हैं. लग्जरी गुड्स कंपनी एलवीएमएच के चेयरमैन बर्नाल्ड की नेटवर्थ 7.45 लाख करोड़ रुपये हो गई है. माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स अब अमीरी के मामले में तीसरे स्थान पर आ गए हैं. बर्नाल्ड की कंपनी एलवीएमएच के शेयरों में की तेजी आने से मंगलवार को उनकी नेटवर्थ 108 अरब डॉलर (करीब 7.40 लाख करोड़ रुपये) हो गई है. जबकि बिल गेट्स की नेटवर्थ 107 अरब डॉलर (करीब 7.38 लाख करोड़ रुपए) है. दुनिया में सबसे अमीर फिलहाल अमेजन के फाउंडर जेफ बेजोस है.

बिल गेट्स अब तक 35 अरब डॉलर से ज्यादा दान में दे चुके हैं. वहीं, जेफ बेजोस पूर्व पत्नी मैकेंजी को तलाक के सेटलमेंट में करीब 36.5 अरब डॉलर के शेयर देने के बावजूद अमीरों की लिस्ट में टॉप पर बने हुए हैं.

पहली बार अमीरों की टॉप-3 लिस्ट में हुए शामिल- बिल गेट्स ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के सात साल में पहली बार तीसरे नंबर पर आए हैं. इसमें शामिल दुनिया के 500 अमीरों की नेटवर्थ हर रोज अमेरिकी शेयर बाजार बंद होने के बाद अपडेट की जाती है.

कौन है बर्नाल्ड अरनॉल्ट-अरनॉल्ट के पास एलवीएमएच कंपनी के करीब 50% शेयर हैं. 1988 में उन्होंने कंट्रोलिंग हिस्सेदारी खरीदी थी. उनके पास फैशन हाउस क्रिश्चियन डायर के भी 97% शेयर हैं. बिल गेट्स और बेजोस की तरह अरनॉल्ट भी परोपकार के कामों से जुड़े हुए हैं. आग लगने से तबाह हुए नोट्रे डेम कैथेड्रल चर्च को फिर से बनाने के लिए अरनॉल्ट और उनके परिवार ने इस साल अप्रैल में 65 करोड़ डॉलर दिए थे.

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts