बिहार चुनाव LIVE: वोटिंग शुरू-आखिरी चरण में 15 जिलों की 78 सीटों के लिए

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के तीसरे और आखिरी चरण का मतदान शुरू हो गया है। मतदान शुरू होने से पहले ही कई बूथों पर कतारें लग गई थीं। तीसरे चरण में 78 विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव के अलावा वाल्मीकिनगर संसदीय क्षेत्र उप चुनाव के लिए भी वोटिंग हो रही है। 

आपको बता दें कि 15 जिलों की 78 सीटों के लिए तीसरे चरण में 2 करोड़ 35 लाख 54 हजार 71 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे। इस चरण में विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी के अलावा  सरकार के 11 मंत्रियों -विजेन्द्र प्रसाद यादव, महेश्वर हजारी, विनोद नारायण झा, खुर्शीद अहमद, प्रमोद कुमार, लक्ष्मेश्वर राय, बीमा भारती, कृष्ण कुमार ऋषि, नरेन्द्र नारायण यादव, रमेश ऋषिदेव, सुरेश शर्मा सहित 1204 उम्मीदवार मैदान में हैं।

रेल मंत्री पियुष गोयल की अपील- ऐसी सरकार के लिए वोट करें जो आपके लिए उन्नत भविष्य के द्वार खोले

रेल मंत्री पियुष गोयल ने बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के लिए लोगों से मतदान की अपील की है। उन्होंने ट्वीट किया कि – के तीसरे व अंतिम चरण के चुनाव में अपने मताधिकार का उपयोग अवश्य करें। आपका आज का वोट, कल के बिहार की तस्वीर बनाएगा। ऐसी सरकार के लिए वोट करें जो आपके लिए उन्नत भविष्य के द्वार खोले।

बिहार में विकास और सुशासन को बनाए रखने के लिए बढ़चढ़ कर मतदान करें: अमित शाह

देश के गृह मंत्री अमित शाह ने लोगों से मतदान की अपील की है। उन्होंने एक संदेश में कहा कि-  बिहार में तीसरे व अंतिम चरण के सभी मतदाताओं से अपील करता हूँ कि आप अपने मत अधिकार का उपयोग कर अधिक से अधिक संख्या में मतदान करें। विशेषकर युवाओं से आवाहन करता हूँ कि बिहार में विकास और सुशासन को बनाए रखने के लिए बढ़चढ़ कर मतदान करें और दूसरों को भी इसके लिए प्रोत्साहित करें।

लोजपा अध्यक्ष चिराग का दावा- नीतीश कुमार कभी सीएम नहीं बनेंगे

बिहार विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के मतदान से पहले लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान ने फिर दावा किया है कि नीतीश कुमार कभी सीएम नहीं बनेंगे। चिराग ने कहा कि जिस तरह से लोग ‘बिहार फर्स्ट, बिहारी फर्स्ट’ से जुड़ रहे हैं, मेरा मानना है कि इस चरण में भी हमारा प्रदर्शन अच्छा रहेगा। एक बात बहुत स्पष्ट है कि नीतीश कुमार जी कभी सीएम नहीं बनेंगे।

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts