बिहार-पश्चिम बंगाल: गले 5 दिनों तक बारिश मचा सकता है कोहराम

देश के कई हिस्सों में रविवार से लेकर अगले पांच दिनों तक आंधी और बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर पूर्व भारत, पश्चिम बंगाल में भारी बारिश जारी रहने की संभावना है.

नई दिल्ली: देश के कई हिस्सों में रविवार से लेकर अगले पांच दिनों तक आंधी और बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर पूर्व भारत, पश्चिम बंगाल में भारी बारिश जारी रहने की संभावना है. सिक्किम, बिहार और आसपास के पूर्वी उत्तर प्रदेश में अगले पांच दिन तक लगातार बारिश होने की संभावना है.

वहीं रविवार को बिहार, असम और मेघालय में तेज बारिश हो सकती है है. उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में 12 और 13 जुलाई को तेज बारिश होगी. इन क्षेत्रों में वर्षा की तीव्रता इसके बाद धीरे-धीरे कम होने की संभावना है.

बिहार में नदियों के उफान से बाढ़ जैसी स्थिति बनी हुई है. बलरामपुर में राप्ती नदी और पहाड़ी नाले उफान पर हैं. नेपाल की पहाड़ियों पर लगातार हो रही मूसलाधार बारिश का असर मैदानी इलाकों में दिखाई दे रहा है. राप्ती नदी का जलस्तर खतरे के निशान से 12 सेमी ऊपर बह रहा है. निचले इलाके के लगभग 165 गांव बुरी तरह प्रभावित हैं. दर्जनों गांवों का संपर्क मार्ग बाढ़ के पानी में डूब गया है.

असम में भारी बारिश के बाद रिंग बांध टूट गया है. असम में पिछले कई दिनों से लगातार बारिश से बाढ़ जैसे हालात बन चुके हैं, और रोज पानी का स्तर बढ़ रहा है. पश्चिम बंगाल के कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं.

वहीं, देश की राजधानी दिल्ली में हवा चलने के साथ मौसम सुहावना है. मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक राजधानी में 50-80 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने के साथ कुछ जगहों पर गरज और बारिश के आसार हैं.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts