दिल्ली तक पहुंचा बर्ड फ्लू! सेंट्रल पार्क में 100 से ज्‍यादा कौओं की मौत से हड़कंप

दिल्ली (Delhi) के सेंट्रल पार्क (Central Park) में 100 से अधिक कौओं की मौत से हड़कंप मच गया है. कई और राज्यों में बर्ड फ्लू (bird flu) के कारण कौओं की मौत के मामले सामने आए हैं.

नई दिल्ली: देश के कई राज्यों में बर्ड फ्लू (bird flu) के मामले सामने आने के बाद अब राजधानी दिल्ली में इसकी दस्तक हो गई है. दिल्ली के मयूर विहार फेज तीन स्थित सेंट्रल पार्क में 100 से अधिक कौओं की मौत की बात सामने आई है. सेंट्रल पार्क के केयर टेकर टिंकू चौधरी ने बताया कि हाल ही में इस पार्क में कुछ कौवे मृत अवस्‍था में मिले हैं. जबकि कुछ कौवों की हालत काफी खराब थी और वे मरने की स्थिति में थे.

पार्क का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. आशंका जताई जा रही है कि इन पक्षियों की मौत बर्ड फ्लू के कारण ही हुई है. पार्क के केयर टेकर टिकू चौधरी का कहना है कि यह वीडियो भी उन्‍होंने ही बनाया था. केयर टेकर के मुताबिक दिल्ली सरकार के दो डॉक्टरों की टीम भी आज इस पार्क में मौका मुआयना करने पहुंची थी.

लिए जाएंगे सैंपल
सरकारी डॉक्टरों की एक टीम भी पार्क का निरीक्षण कर नमूने लेगी. इस बात की जांच की जाएगी कि पक्षियों की मौत के पीछे असल वजह क्या है. इससे पहले मध्यप्रदेश, हिमाचल, गुजरात और राजस्थान में बर्ड फ्लू के केस सामने आए हैं. खुद केंद्र सरकार की टीम इसे लेकर हाईअलर्ट पर हैं. गौरतलब है कि कोरोना के केस के बीच बर्ड फ्लू की दस्तक ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts