बीजेपी के राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी रहेंगे-35, लोधी एस्टेट में

प्रियंका गांधी का सरकारी आवास रहा 35, लोधी एस्टेट का विशाल बंगला भाजपा (BJP) के राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी (Anil Baluni) को आवंटित कर दिया गया है.

नई दिल्ली: कई वर्षो से 35 लोधी एस्टेट कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) का आवास रहा है, लेकिन आवास मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया है कि अब यह विशाल बंगला भाजपा (BJP) के राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी (Anil Baluni) को आवंटित कर दिया गया है. यह निर्णय सरकार द्वारा प्रियंका से एक अगस्त तक 6बी श्रेणी के इस बंगले को खाली करने के लिए कहे जाने के तत्काल बाद लिया गया है.

प्रियंका से एसपीजी सुरक्षा कवर हटते ही बंगला कराया गया खाली
सरकारी सूत्रों ने कहा कि यद्यपि प्रियंका किसी सरकारी पद पर नहीं हैं, लेकिन स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (SPG) कवर के कारण उन्हें एक सरकारी बंगला दिया गया था. चूंकि एसपीजी कवर अब वापस ले लिया गया है, लिहाजा सरकारी बंगले की भी आवश्यकता अब नहीं रह गई है.

बीजेपी के शीर्ष नेताओं के करीबी हैं बलूनी
बलूनी न सिर्फ सत्ताधारी भाजपा के मीडिया विभाग के प्रमुख हैं, बल्कि पार्टी के शीर्ष नेताओं के करीबी भी माने जाते हैं. फिलहाल वह 20, गुरुद्वारा रकाबगंज रोड पर रहते हैं. उत्तराखंड से भाजपा के राज्यसभा सदस्य बलूनी ने बंगला बदलने के लिए अनुरोध किया था और चूंकि प्रियंका गांधी अपना लोधी एस्टेट का बंगला खाली कर रही हैं, लिहाजा यह एक औपचारिकता मात्र थी.

कैंसर से जूझ रहे हैं बलूनी
एक सरकारी अधिकारी ने कहा कि बलूनी को यह बंगला आवंटित करने के पीछे उनका स्वास्थ्य भी एक वजह रही है. भाजपा के कई सूत्रों के अनुसार, बलूनी को पिछले साल कैंसर की बीमारी का पता चला है और मुंबई में उनका इसके लिए इलाज हुआ है.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts