बीजेपी भी कम नहीं, पर उम्मीद है कि अय्यर माफी मांगेंगे-राहुल

गुजरात में पहले दौर के प्रचार का आज आखिरी दिन है. 9 दिसंबर को पहले चरण के मतदान है, जिसमें मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष जीतू वाघानी की किस्मत का फैसला होना है. लेकिन इससे पहले नेता बदजुबानी में उतर आए. कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बेहद आपत्तिजनक टिप्पणी की है. इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय मंत्री रविशंकर ने अय्यर की टिप्पणी को लेकर कांग्रेस पर पलटवार किया.

वहीं, अय्यर के विवादित बयान पर कांग्रेस राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी और पीएम भी कम नहीं हैं. उन्होंने ट्वीट किया, ”बीजेपी और पीएम लगातार कांग्रेस पार्टी पर हमला बोलने के लिए गंदी भाषा का इस्तेमाल करते हैं. कांग्रेस का एक अलग कल्चर और विरासत है. मैं मणिशंकर अय्यर द्वारा पीएम के लिए इस्तेमाल की गई भाषा का समर्थन नहीं करता हूं. कांग्रेस और मैं उम्मीद करते हैं कि अय्यर ने जो कहा है, वो उसके लिए माफी मांगेंगे.”

उधर, अय्यर की आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर बीजेपी लगातार हमलावार है. केंद्रीय मंत्री रविशंकर ने कहा कि राहुल गांधी के सिर्फ असहमति जताने से पीएम मोदी का अपमान हुआ है. पीएम मोदी ने खुद कह डाला कि ये गुजरात की जनता का अपमान है. राज्य की जनता कांग्रेस को इसका जवाब देगी.  इसके अलावा बीजेपी ने कहा कि ये सिर्फ गुजरात का ही नहीं,  बल्कि पूरे देश की जनता अपमान है और इससे कांग्रेस की अहंकारी सोच की पोल खुलती है.

जब अय्यर से सवाल किया गया कि राहुल गांधी ने उम्मीद जताई है कि आप पीएम पर की गई विवादित टिप्पणी के लिए माफी मांगेंगे, तो उन्होंने कहा कि ”हां मैंने नीच शब्द इस्तेमाल किया. मैं हिंदी भाषी नहीं हूं और अंग्रेजी से ट्रांसलेट करता हूं. मेरे दिमाग में अंग्रेजी थी और मैंने Low शब्द का हिंदी में अनुवाद करके ‘नीच’ कह दिया. अगर इसका कोई और अर्थ निकलता हो, तो माफी चाहूंगा.” उन्होंने कहा, ”पीएम को नीच कहने का मेरा कोई इरादा नहीं था. पीएम हमारे नेता के लिए गंदी भाषा का इस्तेमाल करते हैं. मैं कांग्रेस का औपचारिक नेता भी नहीं हूं.”

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts