दिल्ली में कोरोना: -7546 नए केस- मौत का आंकड़ा 8 हजार के पार

राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण तेजी से फैल रहा है. गुरुवार को राजधानी में कोरोना वायरस के 7546 नए मामले सामने आए.

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण तेजी से फैल रहा है. गुरुवार को राजधानी में कोरोना वायरस के 7546 नए मामले सामने आए. इसी के साथ दिल्ली में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 5,10,630 हो गई है. जबकि पिछले 24 घंटे में 98 मरीजों की मौत हो गई, जिन्हें मिलाकर राजधानी में कोरोना वायरस से मरने वालों का आंकड़ा 8 हजार के पार पहुंच गया है. दिल्ली में फिलहाल कोविड-19 के सक्रिय मरीजों की संख्या 43,221 है.

बीते 24 घंटे में दिल्ली में कोविड-19 के 62,437 टेस्ट किए गए, जिनसे में 7546 लोगों के सैंपल पॉजिटिव पाए गए. जबकि 24 घंटे में कोरोना से 98 मरीजों की मौत के साथ ही मरने वालों की कुल संख्या 8,041 हो गई. राजधानी में फिलहाल संक्रमण दर 12.09 फीसदी और डेथ रेट 1.57 फीसदी है. जबकि सक्रिय मरीज़ों की दर 8.46 फीसदी है. अच्छी बात यह है कि 24 घंटे में इलाज के बाद 6685 मरीज संक्रमण मुक्त हुए, जिन्हें मिलाकर कोरोना से ठीक होने वालों का कुल आंकड़ा 4,59,368 पहुंच गया. फिलहाल दिल्ली में रिकवरी दर 89.96 फीसदी है.

उधर, दिल्ली सरकार ने अपने स्कूलों के अनेक शिक्षकों को राष्ट्रीय राजधानी में घर-घर जाकर कोविड-19 सर्वेक्षण कर रहीं टीमों का हिस्सा बनाया है. केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बीच हुई बैठक के बाद यह निर्णय लिया गया था कि एम्स, दिल्ली सरकार और नगर निगमों की टीमें शहर में सर्वेक्षण करेंगी और इस दौरान लक्षणों से ग्रस्त पाए गए सभी लोगों को जांच के बाद जरूरी इलाज मुहैया कराया जाएगा.

दिल्ली सरकार के एक अधिकारी ने कहा, ‘निगरानी टीमों का गठन करके उन्हें दिल्ली के हॉटस्पॉट और संवेदनशील इलाकों में घर-घर जाकर सभी परिवारों का सर्वे करने के काम में लगा दिया गया है. सर्वे पांच दिन में पूरा किया जाना है और प्रत्येक टीम को एक दिन में 50 परिवारों का सर्वे करना है.’ अधिकारी ने कहा, ‘अभियान के दौरान शिक्षकों को फील्ड ड्यूटी पर तैनात किया जाएगा, लिहाजा वे न तो ऑनलाइन कक्षाएं ले सकेंगे और न ही कोई अन्य आधिकारिक कामकाज कर पाएंगे.’

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts