LIVE हैदराबाद नगर निगम चुनाव: बीजेपी का जबरदस्त प्रदर्शन-80 सीटों पर आगे

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) के चुनाव की मतगणना जारी है. एक दिसंबर को हैदराबाद नगर निगम के 150 वार्डों में मतदान हुआ था.

शुरुआती रुझानों में बीजेपी को बढ़त मिलती दिख रही है। अग बीजेपी यह चुनाव जीतने में सफल होती है तो यह पार्टी के लिए बड़ी उपलब्धि होगी।

Hyderabad Nagar Nigam Election Results Updates:

न्यूज चैनल टीवी-9 के मुताबिक, 150 सीटें में से 106 के शुरुआती रुझान सामने आ चुके हैं। बीजेपी 69 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं, टीआरएस को 31 और एमआईएम को दस सीटों पर बधत है।

कुछ ही देर में शुरू होगी हैदराबाद नगर निगम चुनाव काउंटिंग।

हैदराबाद में नगर निगम चुनाव को लेकर पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत झोंकी है। इस दौरान उच्च स्तर का चुनाव प्रचार दिखाई दिया। हालांकि एक दिसंबर को मतदान के दिन मतदाताओं का उत्साह फीका रहा। कुल 74.67 लाख मतदाताओं में से 46.55 प्रतिशत (34.50 लाख) मतदाताओं ने अपने मतों का प्रयोग किया था।

बीजेपी ने झोंक दी थी पूरी ताकत
देश के किसी भी नगर निगम चुनाव को बीजेपी ने पहली बार इतनी आक्रमकता से लड़ा। चुनाव प्रचार के लिए पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को छोड़ अपनी पूरी फौज उतार दी। चुनाव प्रचार के लिए भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, गृह मंत्री अमित शाह हैदराबाद पहुंचे। इसके अलावा भाजपी ने स्मृति ईरानी, प्रकाश जावड़ेकर, तेजस्वी सूर्या, देवेंद्र फडणवीस सरीखे नेताओं को भी चुनाव प्रचार में उतारा। बीजेपी की तरफ से दिग्गजों के प्रचार में उतरने से चुनाव हाईप्रोफाइल हो गया।

जनाधार बढ़ाना चाहती है भाजपा
हैदराबाद नगर निगम की कुल 150 निकाय सीटों के लिए 1 दिसंबर को मतदान हुए और कल यानी चार दिसंबर को नतीजे आएंगे। पिछले चुनाव में भाजपा को सिर्फ चार और ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम को 44 सीटें मिलीं थीं। बीजेपी ने बिहार के प्रभारी भूपेंद्र यादव को हैदराबाद निकाय चुनाव का प्रभारी बनाकर भेजा था। भाजपा यहां अपना जनाधार बढ़ाने के लिए एआईएमआईएम को उसके घर में घेरना चाहती है।

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts