दिल्ली सरकार: कोरोना के डर से पलायन न करें-भूखा नहीं सोएगा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार शाम प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कोरोना वायरस से संबंधित दिल्ली की जानकारी दी। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में 4 लाख लोगों को भोजन कराने की व्यवस्था की गई है। हमने बेघर और जरूरतमंद लोगों के लिए भोजन प्रदान करने के लिए 825 से अधिक केंद्र स्थापित किए हैं।

हमने आज से कम से कम 4 लाख लोगों को खिलाने की क्षमता का निर्माण किया है। हम 500 से अधिक स्कूलों और 238 रैन बसेरों में भोजन वितरित कर रहे हैं।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं उन लोगों से अनुरोध करता हूं जो पलायन कर रहे हैं और अपने घर वापस जा रहे हैं, कृपया दिल्ली न छोड़ें। मैं तुम्हारे लिए सारी व्यवस्था कर दूंगा। हम

केजरीवाल ने कहा कि अगर हम लॉकडाउन का पालन नहीं करते हैं तो यह बीमारी पूरे भारत में फैल जाएगी और गाँव भी इससे प्रभावित होंगे। उन्होंने कहा कि मैं गुरद्वारों, इस्कॉन मंदिर और बाकी सामाजिक संगठनों का शुक्रिया अदा करता ह जो भूखे लोगों को खाना खिला रहे हैं।

सीएम केजरीवाल ने कहा कि लोगों को खाने की कोई दिक्कत न हो इसके लिए हमने 1000 दुकानों में राशन वितरण का काम शुरू कर दिया है। प्रत्येक व्यक्ति को 7.5 किलो राशन मिलेगा, जिसमें गेहूं और चावल दोनों शामिल होंगे। हम दिल्ली के 72 लाख लोगों को मुफ्त में राशन मुहैया कराएंगे।

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

Idea TV News:- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें  पर लाइक और  पर फॉलो करें।

 

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts