Delhi-NCR: ICICI देगी 1 करोड़ रुपये तक सस्‍ता लोन- रेगूलराइज्‍ड कॉलोनियों में घर खरीदने पर मिलेगा PMAY का लाभ

नई दिल्‍ली। दिल्‍ली-एनसीआर में हाल ही में नियमित हुई कॉलोनियों में घर खरीदने की योजना बना रहे लोगों के लिए अच्‍छी खबर है। आईसीआईसीआई होम फाइनेंस (ICICI Home Finance) ने दिल्‍ली-एनसीआर की नियमित कॉलोनियों में घर खरीदने वाले उपभोक्‍ताओं को 10 लाख रुपये से 1 करोड़ रुपये तक का होम लोन देने की पेशकश की है। उपभोक्‍ता अब लक्ष्‍मी नगर, उत्‍तर नगर, कृष्‍णा नगर और पीतमपुरा जैसे इलाकों की नियमित कॉलोनियों में घर खरीदने के लिए होम लोन ले सकेंगे।

आईसीआईसीआई होम फाइनेंस ने कहा कि यह नवीनतम पेशकश योजनाबद्ध शहरीकरण और आधुनिक सुख-सुविधाओं के जरिये कॉलोनियों के रूपांतरण के लिए सरकार की ओर से किए जा रहे प्रयासों के अनुरूप है। इससे सरकार की ओर से किए जा रहे विनियमन से प्रधानमंत्री आवास योजना (पीएमएवाई) – हाउसिंग फॉर ऑल (सभी के लिए आवास) के उद्देश्‍य को हासिल करने में मदद मिलेगी।

आईसीआईसीआई होम फाइनेंस कंपनी लिमिटेड के एमडी और सीईओ अनिरुद्ध कमानी ने कहा कि दिल्‍ली-एनसीआर में कॉलोनियों के विनियमन से लोगों के लिए होम लोन लेना आसान हो गया है। आईसीआईसीआई एचएफसी ने इस तरह की संपत्तियों को खरीदने के इच्‍छुक ग्राहकों को सस्ता होम लोन उपलब्‍ध कराने के लिए यह पेशकश की है।

होम लोन लेने वाले ग्राहक प्रधानमंत्री आवास योजना (PMAY) के तहत 2.67 लाख रुपये की ब्‍याज सब्सिडी का फायदा उठा सकते हैं। यह मिडल-इनकम ग्रुप और लोअर-इनकम ग्रुप के लिए एक क्रेडिट-लिंक्‍ड सब्सिडी स्‍कीम है। एमआईजी-1 और 2 कैटेगरी के तहत आने वाले उपभोक्‍ता 31 मार्च, 2021 तक पीएमएवाई सब्सिडी का लाभ ले सकते हैं। वहीं आर्थिकरूप से कमजोर वर्ग और एलआईजी कैटेगरी के उपभोक्‍त 31 मार्च, 2022 तक इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं।

आईसीआईसीआई होम फाइनेंस ने अपने एक बयान में कहा है कि इस योजना के तहत वेतनभोगी और स्‍वरोजगार करने वाले लोग 10 लाख रुपये से लेकर 1 करोड़ रुपये तक का किफायती होम लोन 20 साल की अवधि तक के लिए ले सकते हैं। कंपनी उन बिल्‍डर्स को भी वित्‍तपोषण कर रही है, जिन्‍होंने अपनी परियोजना का 30 प्रतिशत हिस्‍सा पूरा कर लिया है।

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

Related posts

Leave a Comment