दिल्ली पुलिस: शाहीन बाग़ पर सबसे बड़ी कार्यवाही-टेंट भी हटाए जा रहे

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) अब लॉकडाउन (Lock Down) को लेकर ज्‍यादा सख्ती करने जा रही है जिसके चलते जगह-जगह बेरिकेडिंग कर दी गई है. इसके साथ ही चप्पे चप्पे पर पुलिस बल मौजूद है.

नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने शाहीन बाग (Shaheen Bagh) में प्रदर्शन स्थल को खाली कराने की प्रक्रिया शुरू की. वहां मौजूद सभी लोगों को हटाया जा रहा है. इसके अलावा वहां लगे टेंट भी हटाए जा रहे हैं. इससे पहले डीसीपी साउथ ईस्ट ने शाहीन बाग में प्रदर्शनकारियों (Protesters) से कोरोना (Corona Virus) के कारण प्रदर्शन स्थल से बाहर निकलने का अनुरोध किया, लेकिन बाद में अनुरोध पर कोई अमल ना होने के बाद पुलिस ने यहाँ कदम उठाया.

बता दें कि कोरोना वायरस को थर्ड स्टेज में पहुंचने से रोकने के लिए अब केंद्र के साथ ही राज्य सरकार भी सख्त होती जा रही है. इसके चलते पहले दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने राजधानी को 31 मार्च तक लॉकडाउन करने के आदेश दिए थे. अब लॉकडाउन (Lock Down) का पालन न होते देख हालात को काबू में करने के लिए दिल्ली पुलिस ने सख्ती बरती है.

दिल्ली पुलिस के अनुसार मंगलवार से धारा 144 सख्ती से लागू होगी. इस दौरान चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात की जाएगी.

जगह-जगह बेरिके‌डिंग

दिल्ली पुलिस अब लॉकडाउन को लेकर ज्‍यादा सख्ती करने जा रही है. जगह-जगह बेरिकेडिंग कर दी गई है. इसके साथ ही चप्पे चप्पे पर पुलिस तैनात कर दी गई है. वहीं बिना काम से घर से बाहर निकलने वाले लोगों पर अब कार्रवाई की जाएगी.

दिल्ली की सीमाएं भी सील

बता दें कि सोमवार से दिल्ली की सीमाएं भी सील कर दी गई हैं, जिसके चलते कोई भी ट्रक, बस या अन्य वाहन राजधानी में प्रवेश नहीं कर सकेगा. केवल अनिवार्य और आपातकालीन वस्तुओं को लाने वाले वाहनों को ही प्रवेश दिया जाएगा. रेलवे और मेट्रो की सेवाएं भी इस दौरान पूरी तरह से बंद रहेंगी. इसके साथ ही कंस्ट्रक्‍शन के सभी कामों पर रोक लगा दी गई है. सभी मंदिर व मस्जिद श्रद्धालुओं के लिए बंद रहेंगे.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

Idea TV News:- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें  पर लाइक और  पर फॉलो करें।

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts