दिल्ली हिंसाः शाहरुख अब भी नहीं हुआ है गिरफ्तार

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर दिल्ली में भड़की हिंसा के दौरान नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में पुलिस के जवान पर बंदूक तानने वाले और हवाई फायरिंग करने वाले आरोपी शाहरुख को अब तक गिरफ्तार नहीं किया गया है। गुरुवार को दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने यह स्पष्ट किया कि हिंसा के दौरान बंदूक लेकर खुले आम घूमने वाला और कई राउंड गोली चलाने वाला शाहरुख अब भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। बता दें कि 25 फरवरी को यह खबर आई थी कि पुलिस ने शाहरुख को गिरफ्तार कर लिया है।

दिल्ली पुलिस के सूत्रों की मानें तो शाहरुख की गिरफ्तारी के लिए तलाशी अब भी जारी है। सोमवार को पुलिस ने लाल शर्ट वाले शख्स की पहचान शाहरुख के रूप में की थी, जिसने जाफराबाद में हिंसा के दौरान पुलिस पर बंदूक तान फायरिंग की थी। बता दें कि शाहरुख जाफराबाद का ही रहने वाला बताया जा रहा है।

दरअसल, नॉर्थ ईस्ट दिल्ली के जाफाराबाद, गोकलपुरी, मौजपुर, भजनपुरा, करावल नगर आदि इलाकों में रविवार को नागरिकता संशोधन कानून के समर्थकों और विरोध करने वालों के बीच में हिंसक झड़प हुई थी, जिसके बाद यह हिंसा तीन दिन तक जारी रही। नॉर्थ ईस्ट दिल्ली हिंसा में अब तक करीब 38 लोगों की मौत हो चुकी है और अब भी 200 घायल बताए जा रहे हैं।

दिल्ली हिंसा में पुलिस के हेड कॉन्स्टेबल रतनलाल के अलावा, इंटेलिजेंस ब्यूरो यानी आईबी अफसर अंकित शर्मा की भी हत्या हुई है। इसके अलावा 50 से अधिक पुलिस के जवान घायल हुए हैं। रविवार, सोमवार और मंगलवार को नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में जमकर हिंसा हुई मगर बुधवार और गुरुवार को हिंसा की कोई भी खबर देखने को नहीं मिली।

दिल्ली हिंसा मामले की जांच के लिए पुलिस ने क्राइम ब्रांच के अंतर्गत एसआईटी की दो टीमें गठित की हैं। इसके अलावा, इस मामले की दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई चल रही है। दिल्ली पुलिस ने हिंसा के मद्देनजर पूरे इलाकों में भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती कर दी है।

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

Related posts

Leave a Comment