मानसून की दस्तक दिल्ली-मूसलादार बारिश एनसीआर गर्मी से राहत मिली

 

मानसून की दस्तक के साथ ही दिल्ली वासियों को तपती गर्मी से राहत मिली है, शुक्रवार को भी राजधानी समेत एनसीआर क्षेत्र में बारिश ने मौसम खुशनुमा कर दिया.

मानसून की दस्तक के साथ ही दिल्ली वासियों को गर्मी और उमस से आखिर राहत मिल ही गई. गुरुवार दिन से छाए बादल और हल्की बूंदाबांदी शुक्रवार को भी जारी रही और कुछ इलाकों में अच्छी बारिश के साथ ही तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई. मानसून आने में देरी के चलते लगातार दिल्ली और एनसीआर के तापमान में बढ़ोतरी से लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था जिससे आखिर राहत मिली है. दिल्ली के साथ ही एनसीआर में भी बारिश ने लोगों को राहत की सांस दी है. वहीं दिल्ली समेत राजस्‍थान और उत्तर भारत के अन्य राज्यों में भी मानसून की दस्तक के साथ ही गर्मी में कमी आई है.

48 घंटे में पूर्ण मानसून 

मौसम विभाग के अनुसार आने वाले 24 से 48 घंटे के अंदर पूरे उत्तर भारत में मानसून आ जाएगा. वहीं दिल्ली एनसीआर समेत कई इलाकों में मौसम विभाग ने शुक्रवार को भारी बारिश की आशंका जताई है. वहीं मध्यप्रदेश के कई हिस्सों, उत्तराखंड और पूर्वी राजस्‍थान में भी भारी बारिश हो सकती है. वहीं पटना में भी अच्छी बारिश के संकेत बताए गए हैं.
तापमान में आएगी गिरावट 

मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली और एनसीआर में आने वाले कुछ दिनों में तापमान की कमी दर्ज की जा सकती है. शुक्रवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 33 से 35 डिग्री के बीच रहा. पूरे क्षेत्र में हल्की धुंध छाई रही. वहीं आद्रता में कुछ इजाफा भी हुआ लेकिन हवा में ठंडक होने के चलते काफी राहत महसूस हुई. मौसम विभाग के अनुसार अभी 5 से 6 दिनों तक दिल्ली व एनसीआर में अच्छी बारिश के संकेत हैं.

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts