गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल का 92 वर्ष की उम्र में हार्ट अटैक से निधन

गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल का निधन. हार्ट अटैक के चलते अहमदाबाद के स्टर्लिंग हॉस्पिटल ले जाया गया था पर इमरजेंसी ट्रीटमेंट के दौरान ही उनकी मृत्यु हो गयी

अहमदाबाद। गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल का निधन हो गया है, हार्ट अटैक के बाद उन्हें अहमदाबाद के स्टर्लिगं अस्पताल में भर्ती कराया गया था लेकिन उपचार के दौरान उनकी मृत्यु हो गई, वे 92 वर्ष के थे। केशुभाई पटेल 2 बार गुजरात के मुख्यमंत्री रह चुके थे। केशुभाई पटेल के बेटे के मुताबिक, कोरोना को मात देने के बाद भी उनकी तबीयत लगातार बिगड़ती जा रही थी। लेकिन गुरुवार सुबह सांस लेने में तकलीफ के बाद जब उन्हें अस्पताल ले जाया गया, तब इलाज में उन्होंने कोई रिस्पॉन्ड नहीं किया था। राज्य के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने केशुभाई पटेल के परिवार से बात की और दुख व्यक्त किया है।

बताया जा रहा है कि वे हाल ही में वे कोविड 19 की चपेट में आए थे। लेकिन इलाज के बाद वे स्वस्थ हो गए थे। केशुभाई पटेल 1995 में और 1998 से 2001 तक गुजरात के मुख्यमंत्री रहे थे। उनके बेटे प्रवीण पटेल का साल 2017 के सितंबर महीने में अमेरिका के डलास में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था।

गौरतलब है कि केशुभाई 1980 से वर्ष 2012 तक भारतीय जनता पार्टी के सदस्य रहे हैं और भाजपा से ही गुजरात के मुख्यमंत्री भी रहे। हालांकि, 2012 में उन्होंने भाजपा से रिश्ता तोड़कर गुजरात परिवर्तन पार्टी का गठन किया।

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts