गुजरात: में जारी है बारिश का कहर, नडियाद में अंडरपास में फंसे वाहन; कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात

गुजरात के कई जिलों में भारी बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालात हैं। राज्य के अलग-अलग हिस्सों में बारिश संबंधी घटनाओं में शुक्रवार से लेकर अब तक दर्जनभर से ज्यादा मौतें हो गई हैं। फंसे हुए लोगों को बचाने के लिए NDRF और SDRF की टीमें तैनात हैं।

गुजरात के कई हिस्सों में भारी बारिश होने से बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं। राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र के अधिकारियों ने कहा कि सड़कों पर पानी भर जाने या उसके बह जाने के कारण कई गांवों का संपर्क टूट गया है। वलसाड और नवसारी जिलों के कई हिस्सों में आत्यधिक बारिश हुई है। गुजरात के नडियाद में भी जमकर हुई बारिश के सड़कें गाड़ियों से नहीं नाव से चलने लायक हो गईं।

फंसे लोगों को बचाने के अभियान में जुटी NDRF और SDRF

गुजरात के नडियाद में हालात ये हैं कि यहां अंडरपास में भारी जल भराव हो गया जिसके बाद पानी में एक कार फंस गई। इस कार में चार लोग सवार थे। इसके बाद जैसे ही सूचना मिली तो फायर ब्रिगेड की टीम ने रस्सी की मदद से कार को पानी में से बाहर निकला। वहीं राज्य के कई जिलों में भी जलभराव में फंसे हुए लोगों को बचाने के लिए राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) और राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) की टीमें तैनात हैं।

नडियाद के अंडरब्रिज में फंसी कार
वहीं गुजरात के नडियाद में बीती रात से हो रही तेज बारिश के कारण नडियाद के श्रेयस रेलवे अंडरब्रिज में भारी बारिश ले चलते जल भराव की वजह से कार पानी में फस गई। ये कार अहमदाबाद से नडियाद आ रही थी और इस कार में 4 लोग सवार थे। अचानक तेज़ बारिश में ड्राइवर ने कार को इस अंडरब्रिज में से निकला और वह फंस गया। इस घटना की खबर नडियाद फायर ब्रिगेड को मिलते ही दलकम कर्मी मोके पर पहुंचे।

नडियाद दमकल टीम ने किया रेस्क्यू
जैसे ही कार पानी में गई तो कार में सवार चार लोगो में से तीन लोग कार में से तुरंत निकल गए और कार का ड्राइवर कार में ही फंस गया बारिश का पानी कार के अंदर आने की वजह से वो कार के ऊपर बैठ गया। इसके बाद नडियाद फायर ब्रिगेड की टीम ने रस्सी की मदद से कार के ड्राइवर और कार दोनों को सही सलामत बहार निकाला।

गुजरात में बारिश का कहर अभी रहेगा जारी
बता दें कि गुजरात में जामनगर सबसे अधिक प्रभावित जिलों में से एक है और पुलिस का कहना है कि शुक्रवार से बारिश संबंधी घटनाओं में 11 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है।  इस बीच, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि गुजरात सरकार भारी बारिश के बीच लोगों को राहत पहुंचाने के लिए सभी प्रयास कर रही है। IMD ने अपने पूर्वानुमान में यह कहा कि कल भी गुजरात के कई हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts