Guruwar Ke Upay: गुरुवार के दिन बस कर लें इनमें से कोई भी 1 उपाय, जमकर होगा लाभ

Guruwar Ke Upay: गुरुवार के दिन भगवान विष्णु की पूजा करने के साथ-साथ इन उपायों को जरूर करना चाहिए. मान्यता है कि ऐसा करने से भगवान विष्णु की कृपा बरसती है.

नई दिल्ली : Guruwar Ke Upay: हिंदू धर्म में गुरुवार का दिन भगवान विष्णु की पूजा के लिए समर्पित है. भगवान विष्णु हिंदू धर्म के प्रमुख देवताओं में से एक हैं.  उन्हें त्रिमूर्ति के तीन देवताओं में से एक माना जाता है, जिसमें ब्रह्मा और शिव शामिल हैं. मान्यता है कि गुरुवार के दिन भगवान विष्णु की विधिपूर्वक पूजा करने और व्रत रखने से धन, समृद्धि, और सुख-शांति प्राप्त होती है. इसके साथ ही विष्णु जी कृपा से सभी प्रकार के कष्टों से मुक्ति मिलती है. वहीं ज्योतिष में गुरुवार के दिन कुछ विशेष उपाय के बारे में भी बताया गया है. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार इन उपायों को करने से  कुंडली में बृहस्पति की स्थिति मजबूत होती है. साथ ही जातकों को काफी लाभ भी मिलता है. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में.

गुरुवार को करें ये उपाय (Guruwar Ke Upay)

1. धन लाभ के लिए

अगर आप आर्थिक तंगी से परेशान हैं और इससे छुटकारा पाना चाहते हैं तो ऐसे में गुरुवार के दिन भगवान विष्णु और माता तुलसी की विधिपूर्वक पूजा-अर्चना करें. पूजा के बाद तुलसी की जड़ लेकर उसे गंगाजल से धो लें फिर इसे पीले कपड़े बांधकर अपनी तिजोरी में रख दें. कहा जाता है कि ऐसा करने से  आर्थिक लाभ होता है.

2. भगवान विष्णु की करें पूजा

गुरुवार के दिन भगवान विष्णु की पूजा करना बेहद शुभ माना जाता है. इस दिन विष्णु जी की पूजा में तुलसी मंजरी अवश्य चढ़ाएं. जब पूजा समाप्त हो जाए तो इसके बाद इस मंजरी को  पीले कपड़े में बांधकर तिजोरी में रख दें. ऐसा करने से भी धन लाभ होता है और आमदनी का नया जरिया मिलता है.

3. केले के पेड़ की करें पूजा

गुरुवार के दिन केले के पेड़ की पूजा जरूर करनी चाहिए. इस दिन ऐसा करना बेहद शुभ माना जाता है. गुरुवार के दिन भगवान विष्णु को केले का भोग अवश्य लगाएं. इसके साथ ही भगवान को दाल और गुड़ भी अर्पित करें. मान्यता है कि ऐसा करने से जीवन में सुख-समृद्धि और खुशियां आती है.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts