राहुल गांधी बने कांग्रेस पार्टी के नए अध्यक्ष,भावुक हुए पूर्व PM मनमोहन सिंह

नई दिल्‍ली. राहुल गांधी ने आज औपचारिक तौर पर कांग्रेस पार्टी की कमान संभाल ली. पार्टी मुख्यालय में उन्हें कांग्रेस अध्‍यक्ष चुने जाने का सर्टिफिकेट दिया गया. इस मौके पर पूर्व पीएम मनमोहन सिंह भावुक होते नजर आए. उन्होंने कहा कि आज कांग्रेस पार्टी के लिए ऐतिहासिक दिन है. सोनिया गांधी ने अपने 19 साल के कार्यकाल में पार्टी को एक सूत्र में बांधे रखा. हम सोनिया जी के नेतृत्व को सलाम करते है.

मनमोहन सिंह कहा कि राहुल गांधी एक ऐसे दौर में पार्टी का कमान संभाल रहे हैं जब पार्टी मुश्किल दौर से गुजर रही है. जब देश एक डर की राजनीति का सामना कर रहा है. पूर्व PM ने नए कांग्रेस अध्यक्ष पर भरोसा जताया और कहा कि राहुल गांधी समर्पण और प्रतिबद्धता लेकर आए हैंराहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष बनने की औपचारिक घोषणा होते ही कांग्रेस मुख्यालय (24 अकबर रोड) के बाहर पार्टी कार्यकर्ताओं ने जमकर जश्न मनाया.

उल्‍लेखनीय है कि राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष बनने को लेकर सोनिया गांधी ने शुक्रवार को बड़ा बयान दिया था. उनके संसद परिसर में पहुंचने पर मीडिया द्वारा राहुल गांधी के कांग्रेस का अध्यक्ष बनाए जाने पर पार्टी में उनकी भूमिका को लेकर जब सवाल किया गया तो सोनिया गांधी ने जवाब देते हुए कहा कि अब उनका रोल खत्म हो चुका है. उन्होंने आगे कहा, ‘मैं रिटायर हो जाऊंगी’.

24 अकबर रोड स्थित पार्टी के मुख्‍यालय में राहुल की ताजपोशी के कार्यक्रम के लिए सुबह से ही पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के पहुंचने का सिलसिला जारी रहा. पार्टी नेताओं के अलावा सोनियां गांधी बेटी और राहुल गांधी की बहन प्रियंका वाड्रा भी अपने पति रॉबर्ड वाड्रा के साथ कांग्रेस मुख्यालय पहुंचीं. महाराष्ट्र से कांग्रेस के सीनियर नेता और देश के पूर्व गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे भी पार्टी मुख्यालय पहुंचे.

राहुल को पार्टी का अध्‍यक्ष बनाए जाने को लेकर पार्टी के दफ्तर में जश्‍न का माहौल है. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी के पार्टी अध्यक्ष बनने की खुशी में रेल भवन से लेकर कांग्रेस मुख्यालय 24 अकबर रोड तक मार्च निकाला

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts