दुनिया का सबसे महंगा तलाक

जेफ बेजोस को तलाक निपटारे के लिए मैकेंजी बेजोस को 38 अरब डॉलर देने होंगे. ये दुनिया का सबसे बड़ा तलाक निपटारे का मामला है.

सैन फ्रांसिस्‍को: शादि में खर्च के बारे में तो आपने सुना होंगा लेकिन क्या हो अगर तलाक पर खर्च इतना हो जाए कि एक रिकॉर्ड बन जाए. दरअसल दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस की पत्नी मैकेंजी बेजोस को पति से तलाक पर 38 अरब डॉलर (2.6 लाख करोड़ रुपये) मिलेंगे. यह दुनिया का सबसे बड़ा और महंगा तलाक निपटान मामला है. बेजोस अमेजन के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं. मैकेंजी और जेफ का विवाह करीब 26 साल पहले हुआ था.

 

मैकेंजी तलाक के बाद दुनिया की चौथी सबसे अमीर महिला बन जाएंगी. वह पहले ही वादा कर चुकी हैं कि वह अपनी संपत्ति का आधा सेवा कार्यों के लिए देंगी. मैकेंजी ने कहा कि उनके पास देने के लिए काफी पैसा है. जब तक कि उनकी तिजोरी खाली नहीं हो जाएगी वह सेवा के लिए अपना पैसा देना जारी रखेंगी.

 

वह परोपकारी कार्यक्रम ”दि गिविंग प्‍लेज” में आधी राशि दान करेंगी. मैकेंजी बेजोस ने बिल गेट्स और मेलिंडा गेट्स के साथ मिलकर 2010 में दि गिविंग प्‍लेज की स्‍थापना की थी.

 

ब्लूमबर्ग बिलियनयर्स इंडेक्स के अनुसार तलाक के लिए अपनी पत्नी को 38 अरब डॉलर देने के बाद भी जेफ 118 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बने रहेंगे. दान देने के निर्णय पर अपनी पूर्व पत्‍नी की जेफ ने तारीफ की. उन्होंने कहा कि मैकेंजी का निर्णय अद्भुत है और मुझे उन पर गर्व है.

 

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts