पाकिस्तान दुआ करेगा कि इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया जीत जाए.

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में पाकिस्तान के लिए सेमीफ़ाइनल के रास्ते शनिवार को ही बंद हो जाते, लेकिन आखिरी लम्हों में पाकिस्तान की टीम अफ़गानिस्तान को हराने में कामयाब रही. इस जीत के साथ ही पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें भी जिंदा रहीं. हालांकि पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने की चाभी भारत के हाथों में है. आज पूरा पाकिस्तान दुआ करेगा कि इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया जीत जाए. उधर 8 में 7 जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया की टीम सेमीफाइनल में पहले ही पहुंच गई है. आईए एक नज़र डालते हैं सेमीफाइनल की उभरती तस्वीर पर….

टीम इंडिया सेमीफाइनल से एक कदम दूर

टीम इंडिया के लिए सेमीफ़ाइनल में जगह लगभग पक्की है. भारत के खाते में फिलहाल 6 मैचों में 11अंक हैं और वो प्वाइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर है.

न्यूज़ीलैंड की दावेदारी
न्यूज़ीलैंड 8 मैचों में 11 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर है. कल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करारी हार के बाद भी न्यूज़ीलैंड का सेमीफाइनल में पहुंचना तय लग रहा है. सिर्फ एक और जीत के साथ न्यूजीलैंड की टीम सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी.

पाकिस्तान भी रेस में
अफगानिस्तान के खिलाफ शनिवार को मिली जीत के बाद पाकिस्तान की टीम प्वाइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर आ गई है. अब 8 मैचों से पाकिस्तान के खाते में 9 अंक हो गए हैं. सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए पाकिस्तान को बाकी बचा मैच भी जीतना होगा. पाकिस्तान का नेट रनरेट (-0.792) भी बेहद खराब है.

इंग्लैंड: आज हारे तो गए!
7 मैचों में 8 अंकों के साथ इंग्लैंड की टीम अब पांचवें नंबर पर खिसक गई है. इंग्लैंड ने टूर्नामेंट में धमाकेदार शुरुआत की थी, लेकिन श्रीलंका और फिर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार ने उनका सारा खेल बिगाड़ दिया है. सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए इंग्लैंड को बाकी बचे मैच हर हाल में जीतने होंगे.

बांग्लादेश का क्या होगा?
बांग्लादेश के खाते में 7 मैचों में 7 अंक हैं. अफगानिस्तान के खिलाफ जीत ने बांग्लादेश की उम्मीदें बढ़ा दी है. सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए बांग्लादेश को बाकी बचे दो मैच हर हाल में जीतना होगा. उन्हें आगे भारत और पाकिस्तान से खेलना है.

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts