अमेरिका में: 24 घंटे में 1260 मौत से कुल आंकड़ा 95 हजार पार एएफपी वाशिंगटन

कोरोना वायरस का कहर अभी भी पूरी दुनिया में जारी है और अमेरिका में मौत का सिलसिला अब भी थमा नहीं है। पिछले 24 घंटे में अमेरिका में करीब 1260 लोगों की मौतें हुई हैं। शुक्रवार को हुई इन मौतों से अमेरिका में कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी से मरने वालों की संख्या 95 हजार के पार पहुंच कर 95276 हो गई है।  

जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय में सेंटर फॉर सिस्टम साइंस एंड इंजीनियरिंग (सीएसएसई) के अनुसार देश में कोरोना वायरस के कुल 1588322 मामले हैं।सीएसएसई के आंकड़ों के अनुसार, सबसे खराब स्थिति न्यूयार्क की है यहां कोरोना संक्रमण के 358154 मामले हैं और 28743 लोगों की मौत हो चुकी है। उसके बाद न्यूजर्सी में 10985 मौत, मैसाचुसेट्स में 6148 मौतें और मिशिगन में 5,129 मौतें हुईं हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर सभी 50 प्रांतों को खोलने का दबाव है। जबकि सार्वजनिक स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने चेतावनी दी है इस कदम से पहले से भी अधिक मौतें होंगी। ट्रंप ने गुरुवार को कहा कि अमेरिका में कोरोना वायरस की दूसरी लहर की स्थिति में भी देश बंद नहीं होगा।

मिशिगन राज्य में फोर्ड उत्पादन संयंत्र के दौरे के दौरान यह पूछे जाने पर कि क्या आप कोरोना वायरस की दूसरी लहर के बार में चिंतित हैं। ट्रंप ने कहा, ‘लोग कहते हैं कि यह एक बहुत ही अलग संभावना है.. हम देश को बंद नहीं कर रहे। और यह आग लगाने जैसा है।’

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

Idea TV News:- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें  पर लाइक और  पर फॉलो करें

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

Related posts

Leave a Comment