ईरानी: मानवीय चूक से विमान गिराया

तेहरान हवाई अड्डे के पास बुधवार को यूक्रेन विमान हादसे पर ईरान की सेना ने कबूल किया है कि गलती से विमान को मार गिराया। उन्होंने माना है कि मानवीय चूक से यह विमान मार गिराया। गौरतलब है कि यह विमान बुधवार को तेहरान के निकट उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद हादसे का शिकार हो गया था और इसमें 176 यात्री सवार थे।

इससे पहले ईरान ने इराक में अमेरिकी ठिकानों को निशाना बनाकर कई मिसाइलें दागी थीं। अमेरिका, ब्रिटेन और कनाडाई अधिकारियों ने दावा किया था कि उनके पास इस तरह के वीडियो हैं जिनमें इस बात का प्रमाण है कि यह ईरान से छोड़ी गई मिसाइलों की चपेट में आकर गिरा था लेकिन ईरान का कहना था कि यह तकनीकी खराबी की वजह से गिरा था।

ईरान ने इससे पहले दिया था ये बयान

ईरान के नागरिक विमानन संगठन (सीएओआई) प्रमुख अली आबेदजादेह ने शुक्रवार को कहा था कि ईरान में दुर्घटनाग्रस्त हुआ यूक्रेन का विमान तकनीकी खराबी की वजह से गिरा था और पश्चिमी देशों का यह दावा गलत है कि वह हमारे मिसाइल हमले की चपेट में आकर नष्ट हुआ था। आबेदजादेह ने कहा था अगर इस विमान पर कोई मिसाइल हमला हुआ होता तो इसके टुकड़े काफी बड़े क्षेत्र में बिखरे होते लेकिन सारे टुकड़े एक ही स्थान पर मिले हैं। उन्होंने कहा कि जांच दल विमान के ब्लैक बॉक्स से प्राप्त होने वाली जानकारी का इंतजार कर रहा है। विमान के पायलट ने उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद वापिस लौटने के लिए कंट्रोल टावर को सूचना दी थी लेकिन बीच हवा में ही इसके इंजन में आग लग गई थी और दो मिनट बाद यह पूरी तरह दुर्घटनाग्रस्त हो गया था।

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

Related posts

Leave a Comment