जम्मू-कश्मीर: नौगाम सेक्टर में LoC पर सेना ने-दो आतंकी ढेर

जम्मू कश्मीर के बारामूला जिले के नौगाम सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर भारतीय सेना ने आतंकवादियों की घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया है.

बारामूला: जम्मू कश्मीर के बारामूला जिले के नौगाम सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर भारतीय सेना ने आतंकवादियों की घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया है. एलओसी पर सीमापार से घुसपैठ की कोशिश कर रहे आतंकवादियों के साथ आज तड़के भारतीय जवानों की मुठभेड़ हुई. इस दौरान जवानों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया है. मारे गए आतंकियों के पास से दो एके-47 राइफल के अलावा अन्य हथियार भी बरामद किए गए हैं.

भारतीय सेना के प्रवक्ता के अनुसार, आज तड़के नौगाम सेक्टर, बारामूला में नियंत्रण रेखा के किनारे भारतीय सैनिकों को संदिग्ध आवाजाही का पता चला. इसी दौरान वहां पहुंचे जवानों ने तेजी से एक घात लगाकर हमला किया, जिसके परिणामस्वरूप दो आतंकवादियों का सफाया हो गया. इनके पास से दो एके-47 और अन्य सामान बरामद किया गया है.

इससे पहले शुक्रवार को बांदीपोरा जिले में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकवादी को गिरफ्तार कर उसके पास से गोला बारूद बरामद किया. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों को हाजिन शहर में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिली थी, जिसके बाद उन्होंने बृहस्पतिवार शाम हाजिन के हकबारा इलाके पर एक नाका बनाया था. उन्होंने बताया कि जांच के दौरान आतंकवादी को गिरफ्तार किया गया. उसकी पहचान चंदरगीर निवासी रफीक अहमद राठेर उर्फ हाजी के तौर पर हुई है.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि नाके पर मौजूद दल पर ग्रेनेड फेंकने की कोशिश करते समय उसे गिरफ्तार किया गया. अधिकारी ने बताया कि उसके पास से निषिद्ध सामग्री, दो ग्रेनेड और एक के 47 की 19 गोलियां बरामद की गई हैं. उन्होंने बताया कि राठेर हाल ही में लश्कर -ए- तैयबा में शामिल हुआ था और उसे हाजिन इलाके में सुरक्षा बलों पर ग्रेनेड हमले करने का काम दिया गया था.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts