किसान आंदोलन: संभलकर निकलें-दिल्ली-एनसीआर में आज

राजधानी की रफ्तार एक हफ्ते से अधिक समय से थम-सी गई है। दिल्ली-हरियाणा के बॉर्डरों के बाद पिछले दो दिन से दिल्ली-यूपी के कई बॉर्डर वाहनों के लिए बंद हैं। शुक्रवार को मध्यप्रदेश और पलवल की ओर से किसानों के दिल्ली का रुख करने की सूचना ने दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की चिंता बढ़ा दी है। पुलिस ने पलवल से दिल्ली में दाखिल होने वाले रास्ते बदरपुर टोल के पास आली गांव पर बैरिकेडिंग कर दी है। कटीले तार लाकर रखे गए हैं, जिससे किसी भी स्थिति को नियंत्रित किया जा सके। 

संभलकर निकलें, आज यहां रहेगा डायवर्जन 
-दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे पर हापुड़ की ओर से आने वाले वाहनों को डासना पुल, हापुड़ चुंगी, एएलटी राजनगर एक्सटेंशन, रोटरी गोलचक्कर,नागद्वार होते हुए भोपुरा बार्डर से निकाला जाएगा।
– जल निगम पुलिस चौकी से जीटी रोड़ पर मेरठ तिराहा मोहननगर से होते हुए अप्सरा बार्डर से निकाला जाएगा।
-डाबर तिराहा से यूपी गेट जाने वाले वाहनों को महाराजपुर-आनंद विहार बार्डर से निकाला जाएगा
-छिजारसी,सैक्टर-62 एवं खोड़ा अंडर पास से आने वाले वाहनों को नोएडा की तरफ से निकाला जाएगा।

वहीं, सिंघु बॉर्डर, गाजीपुर बॉर्डर, टीकरी बॉर्डर, झड़ौदा बॉर्डर, लामपुर बॉर्डर, औचंदी बॉर्डर, चिल्ला बॉर्डर, सबोली, प्याऊ मनियारी, सफियाबाद, एनएच 44 बंद होने से लोगों को आवाजाही में परेशानी हो रही है। लोगों 20 से 40 किलोमीटर घूमकर ढांसा बॉर्डर, दौराला बॉर्डर, कापसहेड़ा बॉर्डर, रजोकरी, बिजवासन, पालम विहार बॉर्डर, डूंडहेड़ा बॉर्डर बदूसराय बॉर्डर, झटीकरा आदि से आना-जाना कर रहे हैं।

रास्ता पूछ रहे लोग 
लोगों ने सोशल मीडिया पर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस से जाम और रास्ते बंद होने की शिकायत की। चंदर गुप्ता ने कहा कि रविवार को मां की दसवीं पर संस्कार की मान्यताएं पूरी करने कैथल जाना है। कौन सा रूट सही रहेगा। दिव्या सिंह ने पूछा है कि झज्जर जाने के लिए कौन सा रूट सही रहेगा। मनोज भजंका ने कहा कि नैनीताल से दिल्ली एयरपोर्ट शनिवार को फ्लाइट पकड़नी है। कौन सा रास्ता सही रहेगा। पुलिस ने भी ट्विटर पर ट्रैफिक अलर्ट जारी कर बंद और खुले रास्तों की जानकारी दी।

एक्सप्रेस वे पर किसानों ने दिल्ली से आने वाले वाहनों को रोका

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे पर यूपी गेट फ्लाईओवर पर बैठे किसानों ने शुक्रवार सुबह दिल्ली से आने वाली लेन पर भी ट्रैफिक बंद किया। हालांकि पुलिसकर्मियों और बुजुर्ग किसानों के समझाने पर उन्होंने करीब पांच मिनट में ही जगह खाली कर दी। दूसरी ओर गाजियाबाद से मेरठ जाने वाली लेन बंद होने से वाहन चालक बेहाल रहे।

शुक्रवार सुबह करीब साढ़े आठ बजे एक्सप्रेस वे फ्लाईओवर पर बैठे किसानों ने बैरियर लगाकर दिल्ली से गाजियाबाद आने वाली लेन पर जाम लगाने का प्रयास किया। हालांकि मौके पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने किसानों से बैरियर वापस अपने कब्जे में लेकर जाम नहीं लगने दिया। किसान दिनभर यूपी गेट पर आने वाले दिनों की रणनीति बनाने में लगे रहे।

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts