LIVE: राज्यसभा में हंगामा कर रहे AAP के तीनों सांसद निष्कासित

कृषि कानूनों पर जारी किसान आंदोलन की धमक अब सड़क से लेकर संसद तक सुनाई दे रही है। संसद के बजट सत्र का आज तीसरा दिन है और किसानों के मुद्दे पर आज भी हंगामा के आसार नजर आ रहे हैं। राज्यसभा की कार्यवाही शुरू जारी है। आज एक बार फिर से संसद में किसान आंदोलन और कृषि कानूनों पर घमासान देखने को मिला। हंगामे को देखते हुए आम आदमी पार्टी के तीनों सांसदों को आज दिनभर के लिए निष्कासित कर दिया गया है। इसके बाद आप सांसद संजय सिंह ने कहा किसान दुश्मन देश के नागरिक नहीं हैं। पहले उनके मुद्दों पर चर्चा होनी चाहिए। कांग्रेसी नेता गुलाम नबी आजाद ने 19 पार्टियों की ओर से किसानों के मुद्दे पर चर्चा कराने का प्रस्ताव रखा। हालांकि, इस बीच सरकार और विपक्ष में किसानों के मुद्दे पर 15 घंटे तक चर्चा करने के लिए सहमति बन गई है। तो चलिए जानते हैं संसद की कार्यवाही से जुड़े सभी लेटेस्ट अपडेट्स.

निष्कासन के बाद बोले संजय सिंह- किसान दुश्मन देश के नागरिक नहीं

राज्यसभा से निष्कासित किए जाने के बाद आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने कहा कि किसान दुश्मन देश के नागरिक नहीं, आपने बॉर्डर पर ऐसे किले लगा दिए हैं, जैसे चीन-पाकिस्तान का बॉर्डर तैयार किया हो। सरकार किसानों को आतंकवादी कह रही,लाठी से पीट रही। इसलिए हमने सदन में विरोध दर्ज कराया ताकि सबसे पहले किसानों के मुद्दे पर चर्चा हो और 3 कानूनों वापस हो।

राज्यसभा में हंगामा कर रहे AAP के तीनों सांसद निष्कासित

किसानों के मुद्दे को लेकर राज्यसभा में भारी हंगामा कर रहे आम आदमी पार्टी (AAP) के तीनों सांसद संजय सिंह, सुशील कुमार गुप्ता और एन.डी. गुप्ता को बुधवार को दिन भर के लिए निष्कासित कर दिया गया। सभापति एम. वेंकैया नायडू ने शून्यकाल काल के बाद राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा कराने का प्रयास किया तो आप के तीनों सांसद अपनी सीटों पर खड़े होकर नारे लगाने लगे। उन्होंने ‘कृषि कानूनों को रद्द करो’ के नारे लगाए।

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts